पुतिन के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट को लेकर Ukraine पर Russian हमला जारी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 18, 2023

राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और रूस के बाल अधिकार आयुक्त के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी करने के अंतरराष्ट्रीय अपराध न्यायालय के फैसले के बाद यूक्रेन पर रूस का व्यापक हमला जारी है। यूक्रेनी वायुसेना ने शनिवार तड़के कहा कि उसके देश पर शुक्रवार की रात 16 रूसी ड्रोन ने हमला किया। टेलीग्राम पर वायुसेना कमान ने लिखा कि 16 में से 11 ड्रोन को केंद्रीय, पश्चिमी और पूर्वी इलाकों में मार गिराया गया जिल इलाकों को निशाना बनया गया उनमें कीव, पश्चिमी ल्वीव प्रांत शामिल हैं।

कीव शहर प्रशासन के प्रमुख सेर्ही पोपको ने कहा कि यूक्रेनी वायुसेना ने यूक्रेन की राजधानी की ओर जाने वाले सभी ड्रोनों को मार गिराया, जबकि ल्वीव के क्षेत्रीय गवर्नर मैक्सिम कोजित्स्की ने शनिवार को कहा कि छह में से तीन ड्रोन को मार गिराया गया, जबकि अन्य तीन ने पोलैंड की सीमा से लगे जिले को निशाना बनाया। यूक्रेनी वायुसेना के अनुसार, हमले आजोव सागर के पूर्वी तट और रूस के ब्रायंस्क प्रांत से किए गए, जो यूक्रेन की सीमा से लगे हुए हैं।

यूक्रेनी सेना ने कहा कि रूस ने बीत 24 घंटों के दौरान 34 हवाई हमले किये, एक मिसाइल दागी और विमान रोधी गोलाबारी 57 बार की गई। जापोरिज्जिया शहर में शुक्रवार की रात को एक रिहायशी इलाके को रूसी रॉकेट ने निशाना बनाया। जापोरिज्जिया सिटी काउंसिल के अनातोलिय कुर्तेव ने कहा कि किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है, लेकिन कई मकान और एक पशु आश्रयस्थल ध्वस्त हुए हैं।

प्रमुख खबरें

Sikkim Elections 2024: SKM ने सिर्फ 6 सालों में राज्य में लहराया अपना परचम, जानिए इसका इतिहास

Lok Sabha Election 2024: 14 मई को वाराणसी से नामांकन दाखिल करेंगे पीएम मोदी, 13 को काशी में होगा मेगा रोड शो

Change-6 Mission: 53 दिनों का मिशन, 2 किलोग्राम सैंपल, जहां अब तक कोई नहीं गया, चांद पर उस जगह लैडिंग की योजना

Important Election Issues: सिक्किम विधानसभा चुनाव में भ्रष्टाचार के मुद्दे ने पकड़ा तूल, समझिए यहां का समीकरण