रूसी जांच मामला: डेमोक्रेट्स के मेमो को सार्वजनिक नहीं करेंगे ट्रंप

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 10, 2018

वॉशिंगटन। व्हाइट हाउस ने राष्ट्रीय सुरक्षा का हवाला देते हुए आज संसद की खुफिया मामलों की समिति को औपचारिक रूप से सूचित किया कि राष्ट्रपति डोनाल्ड टूंप रूसी जांच से जुड़े डेमोक्रेटिक पार्टी के मेमो को सार्वजिनक नहीं कर सकते हैं। गौरतलब है कि इस मेमो में सरकार द्वारा एफबीआई की सर्विलांस शक्तियों का दुरूपयोग करने के जीओपी के आरोपों के खिलाफ तर्क दिये गये हैं।

व्हाइट हाउस के काउंसल डॉन मैकगह्न ने समिति को लिखे पत्र में कहा है कि मेमो में ‘कई गोपनीय और विशेष रूप से संवेदनशील पन्ने’ शामिल हैं। उन्होंने डेमोक्रेट्स से कहा है कि वह न्याय विभाग की मदद से इस मेमो को दुबारा तैयार करें। उन्होंने कहा कि यदि मेमो में संशोधन किये जाते हैं तो पारदर्शिता के लिए ट्रंप उसे अब भी सार्वजिनक करने की इच्छा रखते हैं।

 

गौरतलब है कि ट्रंप ने इसी जांच के संबंध में रिपब्लिकन पार्टी के मेमो को सार्वजनिक करने में बहुत उत्साह दिखाया था, लेकिन डेमोक्रेट्स के मेमो की बारी आने पर वह ऐसा नहीं कर रहे हैं। राष्ट्रपति ने अपनी पार्टी के दस्तावेज को पिछले सप्ताह सार्वजनिक करते हुए उसे पूर्ण रूप से प्रकाशित करने की अनुमति दे दी थी।