हार से ब्राजील के प्रशंसक निराश, सोशल मीडिया पर हो रही है आलोचना

By दीपक मिश्रा | Jul 10, 2018

फीफा विश्व कप 2018 के सेमीफाइनल के लिए सभी चार टीमों का नाम साफ हो गया है। जाहिर है फुटबॉल का महासमर अपने आखिरी पड़ाव पर पहुंच गया है। जहां से कुछ ही दिनों में 2018 विश्व कप विजेता टीम के नाम की घोषणा हो जाएगी। हालांकि इस विश्व कप में बड़ी टीमों को निराशा हाथ लगी है। इस बार लगभग हर बड़ी टीम को उलटफेर का शिकार होकर विश्व कप से बाहर होना पड़ा है। विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में हारने के बाद पूरा ब्राजील निराश हो गया है। शुक्रवार को बेल्जियम के हाथों क्वार्टर फाइनल में 1-2 की हार के साथ ही पांच बार की विश्व विजेता ब्राजील का सपना शीशे की तरह चकनाचूर हो गया। प्रशंसकों ने इस हार का सोशल मीडिया पर जमकर गुस्सा निकाला है। फैंस ने कोच टिटे को जमकर लताड़ा वहीं नेमार, गैब्रिएल जीसस और आत्मघाती गोल करने वाले फर्नांडिन्हो की आलोचनाएं हो रही हैं। 

टीम के ड्रिब्लिंग करने की क्षमताओं पर जमकर निशाना साधा गया है। 

 

किस्मत हमारे खिलाफ थी- टिटे, कोच, ब्राजील 

 

ब्राजील के कोच टिटे ने कहा कि अनियमित्ता, दुर्घटनाएं, अचनाक होती रहती हैं। यह काफी दुख पहुंचाता है। मैं बेल्जियम को कमतर नहीं बता रहा हूं, वो शानदार टीम है। लेकिन किस्मत हमारे प्रति क्रूर थी। यह मानना काफी मुश्किल है। 1-2 से पिछड़ने वाली ब्राजील को नेमार ने 93वें मिनट में बराबरी दिला दी थी, लेकिन बेल्जियम के गोलकीपर थिबाउट कुर्टियोस ने गेंद को बाहर भेज दिया। कोच ने आगे कहा कि, फुटबाल में अनियमितताएं होती रहती हैं, लेकिन मैं किस्मत के बारे में बात नहीं करना चाहता। मैं किस्मत पर विश्वास नहीं करता, क्या कुर्टियोस किस्मत वाले थे? नहीं वो महान हैं। आप क्या कर सकते हो। बेल्जियम शानदार टीम है। उन्होंने कहा, हम मैच में काफी समय हावी थे और अच्छा खेल खेल रहे थे। लेकिन बेल्जियम ने मौकों को भुनाया। 

 

गौरतलब है कि पिछले 15 मैचों में एक भी हार का सामना नहीं करने वाली ब्राजील टीम के अगस्टो की मदद से बेल्जियम के खिलाफ एक गोल किया था। लेकिन बेल्जियम के शानदार डिफेंस की वजह से भी वह यह हार नहीं टाल सकीं।

 

-दीपक मिश्रा

प्रमुख खबरें

SRH vs LSG: लखनऊ के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद ने 58 गेंदों में चेज किया 166 रनों का टारगेट, ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा की बेहतरीन पारी

Aurangabad और Osmanabad का नाम बदलने पर अदालत के फैसले का मुख्यमंत्री Shinde ने किया स्वागत

तीन साल में पहली बार घरेलू प्रतियोगिता में भाग लेंगे Neeraj Chopra, Bhubaneswar में होगा आयोजन

Israel ने Gaza में मानवीय सहायता पहुंचाने के लिए एक अहम क्रॉसिंग को फिर से खोला