साइना नेहवाल और किदाम्बी श्रीकांत विश्व चैम्पियनशिप के अगले दौर में

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 31, 2018

नांजिंग (चीन)। शीर्ष वरीयता प्राप्त भारत की साइना नेहवाल और किदाम्बी श्रीकांत अपने अपने मुकाबले जीतकर बीडब्ल्यूएफ विश्व चैम्पियनशिप के अगले दौर में पहुंच गए। विश्व चैम्पियनशिप में रजत और कांस्य पदक विजेता साइना ने तुर्की की आलिये देमिरबैग को दूसरे दौर में 21.17, 21.8 से हराया। अब उसका सामना 2013 की चैम्पियन थाईलैंड की रेचानोक इंतानोन से होगा। ओलंपिक पदक विजेता साइना को पहले दौर में बाय मिला था पांचवीं वरीयता प्राप्त श्रीकांत ने आयरलैंड के एनहात एंगुयेन को 21.15, 21.16 से शिकस्त दी। 

भारत के एच एस प्रणय, समीर वर्मा और बी साई प्रणीत भी अगले दौर में पहुंच गए हैं। साइ प्रणीत को कोरिया के सोन वान हो पर वाकओवर मिला था ।।पिछले सत्र में चार खिताब जीतने वाले श्रीकांत का सामना स्पेन के पाबलो एबियन से होगा। वहीं प्रणीत स्पेन के ही लुईस एनरिक पेनालवेर से खेलेंगे।सात्विक साइराज रांकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा ने 15वीं वरीयता प्राप्त जर्मनी के मार्क लैम्स्फस और इसाबेल हर्टरिच को 10.21, 21.17, 21.18 से हराकर प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। अब उनका सामना सातवीं वरीयता प्राप्त मलेशिया के गोह सून हुआत और शेवोन जैमी लाइ से होगा। 

 

रूस ओपन रजत पदक विजेता रोहन कपूर और कुहू गर्ग को छठी वरीयता प्राप्त इंग्लैंड के क्रिस एडकाक और गैब्रयेले एडकाक ने मिश्रित युगल मुकाबले में 21.12, 21.12 से मात दी। पुरुष युगल में अर्जुन एम आर और रामचंद्रन श्लोक को पहले दौर में मलेशिया के ओंग यू सिन और तियू ई यि ने 21.14, 21.15 से हराया। प्रणव जेरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी को इंडोनेशिया के 12वीं वरीयता प्राप्त हफीज फैजल और ग्लोरिया एमैन्युअेले विजाजा ने 21.16, 21.6 से हराया। तरूणा कोना और सौरभ शर्मा भी पहले दौर में हांगकांग के ओर चिन चुंग और तांग चुन मैन से 20 . 22, 21 . 18, 17.21 से हार गए। 

 

प्रमुख खबरें

अगले साल होने वाली Champions Trophy के लिये PCB ने लाहौर, कराची, रावलपिंडी को चुना

दुबई दुनिया का सबसे बड़ा टर्मिनल बना, जानें 400 गेट वाले इस एयरपोर्ट के बारे में

Omkareshwar Temple: इस ज्योतिर्लिंग में भगवान शिव और मां पार्वती करते हैं शयन, जानिए रहस्यमयी बातें

UP से दिख रही राहुल-प्रियंका की दूरी, अखिलेश भी कर रहे कम प्रचार, मोदी-योगी खूब दिखा रहे अपनी ताकत