Salaar Movie Review: प्रभास ने अपने हाई-ऑक्टेन एक्शन के लिए सभी की तालियां और सीटियां बटोरीं

By रेनू तिवारी | Dec 23, 2023

प्रभास-स्टारर सालार आखिरकार सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है और दुनिया भर में फिल्म के लिए जबरदस्त क्रेज देखा जा रहा है। बाहुबली के बाद सालार में प्रभास का धमाकेदार एक्शन देखने को मिल रहा है। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कलेक्शन करने के लिए पूरी तरह तैयार है। एडवांस बुकिंग कलेक्शन के मामले में सालार 21 दिसंबर को रिलीज हुई शाहरुख खान की फिल्म डंकी को भी कड़ी टक्कर दे रही है। सालार ने रिलीज होते ही अपनी कहानी, डायलॉग्स और एक्शन से बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया था। फिल्म सालार ने रिलीज से एक दिन पहले ही भारत में भी तहलका मचा दिया है। फिल्म सालार की पूरी समीक्षा यहां पढ़ें।


फिल्म सालार की कहानी

फिल्म में बागी प्रभास का दमदार अंदाज दर्शकों को खूब पसंद आ रहा है। एक्शन पूरी तरह से आपके पैसे के लायक है। फिल्म की कहानी दो दोस्तों के इर्द-गिर्द घूमती है जहां प्रभास (सालार) अपने दोस्त के लिए दुश्मनों से लड़ते नजर आते हैं। फिल्म में सालार की मुलाकात श्रुति हासन यानी आद्या से होती है और वह उसे गुंडों से बचाता है। कहानी लीप के साथ आगे बढ़ती है जहां साल 2017 में आद्या (श्रुति हासन) अपने पिता कृष्णकांत की जानकारी के बिना न्यूयॉर्क से भारत आ जाती है। फिल्म में पृथ्वीराज सुकुमारन के किरदार का नाम वर्धराज मन्नार है। सुकुमारन का नया अवतार लोगों को खूब पसंद आ रहा है।


फिल्म के अंत में सभी को पता चलता है कि देवा (प्रभास) सालार है। फिल्म में खानसर की कुर्सी के लिए सेना और वर्धराज मन्नार के बीच खींचतान होती है, जिसके बाद वर्धराज मन्नार अपने दोस्त देवा से मदद मांगते हैं। कुल मिलाकर प्रभास की ये फिल्म फैंस को खूब पसंद आने वाली है। फिल्म के हर सीन में काफी सस्पेंस है। फिल्म सालार में सीजफायर के दौरान प्रभास और पृथ्वीराज सुकुमारन का जबरदस्त एक्शन देखने को मिल सकता है। अब कहानी आगे बढ़ती है और देवा कोयला खदानों में काम करता है। उनकी मां (ईश्वरी राव) गांव में बच्चों को पढ़ाती हैं।

 

इसे भी पढ़ें: Aishwarya Rai Bachchan ने शादी की सालगिरह पर माता-पिता की मनमोहक तस्वीर पोस्ट की, फैंस का आये ये रिएक्शन


फिल्म की दिशा-

फिल्म सालार का निर्देशन बहुत ही शानदार किया गया है। कहानी को अच्छे से दिखाने के लिए फिल्म का निर्देशन बेहद शानदार किया गया है. निर्देशन की वजह से फिल्म सालार की कहानी और भी दिलचस्प हो जाती है। प्रशांत नील द्वारा निर्देशित, होम्बले फिल्म्स का सालार: पार्ट 1: सीजफायर विजय किरागांदुर द्वारा निर्मित है। फिल्म केजीएफ के बाद प्रशांत नील ने एक बार फिर अपने निर्देशन में बनी फिल्म सालार की स्टार कास्ट, कहानी और डायलॉग्स से दर्शकों को प्रभावित किया है।


प्रभास का दमदार एक्शन

प्रभास की फिल्म सालार के दो भाग बनने जा रहे हैं, जिसका पहला भाग सालार: पार्ट 1 द सीजफायर रिलीज हो गया है। फिल्म में प्रभास का दमदार एक्शन, दमदार लुक और डायलॉग्स लोगों को काफी पसंद आ रहे हैं। प्रभास ने एक बार फिर अपने एक्शन से बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया है। फिल्म के क्लाइमेक्स के बाद जबरदस्त सस्पेंस और खतरनाक एक्शन से भरे और भी सीन देखने को मिल सकते हैं।

 

इसे भी पढ़ें: मैं हमेशा से चाहती थी कि एक अभिनेत्री के रूप में लोग मुझे गंभीरता से लें: Ananya Panday


पृथ्वीराज सुकुमारन का जादू

फिल्म में प्रभास के अलावा मलयालम फिल्म सुपरस्टार पृथ्वीराज सुकुमारन अहम भूमिका में हैं। वर्धराज मन्नार का किरदार निभाकर पृथ्वीराज सुकुमारन खूब सुर्खियां बटोर रहे हैं। पृथ्वीराज वर्धराज मन्नार की भूमिका में बिल्कुल फिट बैठते हैं। फिल्म में पृथ्वीराज सुकुमारन ने भी प्रभास के साथ कुछ सीन्स में दमदार एक्शन कर सभी का दिल जीत लिया। फिल्म में श्रुति हासन भी मुख्य भूमिका में नजर आ रही हैं, लेकिन उनके किरदार के मुताबिक लोगों को एक्ट्रेस की एक्टिंग उतनी खास नहीं लगी। ईश्वरी राव ने परभास की मां का किरदार बखूबी निभाया है।


फिल्म में जादू

होम्बले फिल्म्स के सालार-पार्ट 1: सीजफायर में प्रभास के साथ पृथ्वीराज सुकुमारन, श्रुति हासन और जगपति बाबू मुख्य भूमिकाओं में हैं। प्रशांत नील द्वारा निर्देशित यह फिल्म विजय किरागांदुर द्वारा निर्मित है। सालार का रन टाइम 2 घंटे 55 मिनट है। फिल्म में एक्शन और सस्पेंस ज्यादा है, जो पूरी तरह पैसा वसूल है। फिल्म की कहानी आखिरकार इस सस्पेंस के साथ खत्म होती है कि खानसर की कुर्सी किसे मिलेगी। सालार 2 में आगे की कहानी देखने के लिए लोग अभी से ही काफी उत्साहित हैं।


फिल्म सालार की सिनेमैटोग्राफी

फिल्म सालार की सिनेमैटोग्राफी बेहद शानदार है। फिल्म की सिनेमैटोग्राफी देखकर किसी को भी यह हॉलीवुड फिल्म जैसी ही लगेगी। फिल्म के सिनेमैटोग्राफर भुवन गौड़ा हैं, जिन्होंने आरआरआर और बाहुबली जैसी फिल्मों में सिनेमैटोग्राफर के रूप में भी काम किया है।


फिल्म का नाम: सालार पार्ट वन: सीजफायर

आलोचकों की रेटिंग:3.5/5

रिलीज की तारीख: 22 दिसंबर, 2023

निर्देशक: प्रशांत नील

शैली: एक्शन ड्रामा

प्रमुख खबरें

राष्ट्रपति ने चिरंजीवी-वैजयंती माला को पद्म विभूषण से किया सम्मानित, PM Modi भी रहे मौजूद

निज्जर हत्याकांड में 3 भारतीयों को हिरासत में लिए जाने पर आया विदेश मंत्रालय का बयान, कनाडा से औपचारिक राजनयिक संवाद नहीं हुआ

Tamil Nadu: शिवकाशी में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट से 8 लोगों की मौत

The Deoliwallahs | 3000 चीनी नागरिकों को क्यों बना लिया गया था बंदी? | Matrubhoomi