EVM पर बवाल के बीच पांचों राज्यों के चुनाव परिणाम आएंगे सामने, अखिलेश बोले- लोकतंत्र के तीर्थ पर डटे रहें कार्यकर्ता

By अनुराग गुप्ता | Mar 09, 2022

लखनऊ। उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड समेत पांचों राज्यों के चुनाव परिणाम 10 मार्च दिन गुरुवार को सामने आएंगे। इससे पहले समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव को ईवीएम के साथ छेड़छाड़ का डर सता रहा है। बीते दिनों तो उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ईवीएम का मुद्दा उठाया था। हालांकि वाराणसी के जिलाधिकारी ने बाद में मीडिया के सामने आकर स्पष्टीकरण दे दिया था। लेकिन अब सपा प्रमुख ने पार्टी कार्यकर्ताओं को मतदान केंद्रों के बाहर डटे रहने का निर्देश दिया है। 

इसे भी पढ़ें: UP Elections : चुनावी संग्राम के नतीजों पर टिकी निगाहें, 10 मार्च को घोषित होंगे परिणाम 

मतगणना केंद्रों पर डटे रहें कार्यकर्ता

अखिलेश यादव ने कहा कि मतगणना केंद्रों को 'लोकतंत्र का तीर्थ' समझकर वहां जाएं और डटे रहें। सत्तापक्ष द्वारा चुनाव परिणाम में हेराफेरी की हर साज़िश को असंभव बना दें! सपा गठबंधन की जीत हो रही है, तभी तो भाजपाई धांधली की कोशिश कर रहे हैं। इससे पहले अखिलेश यादव ने आरोप लगाया था कि वाराणसी में एक ट्रक में ईवीएम को चोरी छिपे ले जाया जा रहा था, लेकिन निर्वाचन आयोग ने कहा था कि मशीन मतगणना ड्यूटी पर प्रशिक्षण अधिकारियों के लिए थीं।

ईवीएम को लेकर सपा प्रमुख द्वारा लगाए गए आरोपों को देखते हुए निर्वाचन आयोग ने मतगणना की निगरानी के लिए दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को मेरठ में और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी में बिहार के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को विशेष अधिकारी के रूप में नियुक्त किया। 

इसे भी पढ़ें: सचिन पायलट का दावा, भाजपा का पहला इंजन लखनऊ व दूसरा दिल्ली में होगा जब्त 

सपा प्रमुख की कार्यकर्ताओं से की गई अपील का असर भी दिखाई दिया। समाचार एजेंसी एएनआई ने नोएडा का एक मतगणना केंद्र का एक वीडियो साझा किया। जिसके बाहर सपा कार्यकर्ताओं को देखा जा सकता है, जो कल होने वाली मतगणना से पहले ईवीएम की निगरानी करने के लिए बैठे हैं।

प्रमुख खबरें

Sunil Chhetri: सुनील छेत्री ने खेला अपना आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मैच, कुवैत संग मैच गोलरहित ड्रॉ

भारत में महंगे होंगे Smartphones? चीन के इस फैसले का बाजार पर पड़ेगा प्रभाव, यहां जानें वजह

राहुल गांधी के आरोपों पर BJP का पलटवार, पीयूष गोयल बोले- निवेशकों को डराने और गुमराह करने की रच रहे साजिश

दिल्ली में व्हाइट वॉश के बाद अलर्ट हुई AAP, विधानसभा में कांग्रेस के साथ नहीं होगा कोई गठबंधन