सैमसंग गैलेक्सी एफ62 हुआ लॉन्च, कम दाम में फीचर्स हैं कमाल

By शैव्या शुक्ला | Feb 17, 2021

वर्ल्ड फेमस साउथ कोरियन स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग ने लंबे समय के इंतेज़ार के बाद गैलेक्सी एफ62 को आखिरकार भारत में लॉन्च कर दिया है। यह फोन लाइव स्ट्रीम के ज़रिये लॉन्च किया गया है और इसका डिज़ाइन पिछले एफ सीरीज़ के मुकाबले काफी अलग व आकर्षक है। इस स्मार्ट फोन में एक पंच होल डिस्प्ले डिज़ाइन के साथ 7,000 एमएएच की जंबो बैटरी मौजूद है।

इसे भी पढ़ें: दुनिया का पहला स्नैपड्रैगन 870 चिपसेट वाला 5G फोन मोटोरोला एज एस लॉन्च

चलिए विस्तार से जानते हैं गैलेक्सी एफ62 की कीमत और स्पेसिफिकेशन्स के बारे में-


सैमसंग गैलेक्सी एफ62 की कीमत

सैमसंग गैलेक्सी के इस नए स्मार्टफोन में दो वैरिएंट आते हैं। जिसमें पहला है 6जीबी रैम+ 64जीबी स्टोरेज वेरिएंट और दूसरा 8जीबी रैम+128जीबी स्टोरेज वेरिएंट। पहले मॉडल की कीमत 22,999 रुपये है और दूसरे वैरिएंट की कीमत 25,999 रुपये है। यह हैंडसेट तीन कलर ऑप्शन्स में ग्राहक को मिलेगा- लेज़र ग्रीन, ब्लू और ग्रे कलर। यह डिवाइस 22 फरवरी से ऑनसलाइन वेबसाइट फ्लिपकार्ट और सैमसंग इंडिया से खरीदा जा सकेगा। इसके अलावा ऑफलाइन स्टोर्स जैसे रिलायंस डिजिटल, जियो रिटेल स्टोर्स और सेलेक्टेड रिटेल स्टोर्स से भी इसे खरीदा जा सकता है।


सैमसंग गैलेक्सी एफ62 का कैमरा

फोटोग्राफी के लिए इस लेटेस्ट फोन में क्वाड कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसमें रियर पर 64एमपी का प्राइमरी सेंसर, दूसरा 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड सेंसर और तीसरा 5 एमपी का मैक्रो लेंस और चौथा 5 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर है। इसके अलावा, फोन के फ्रंट में 32 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है, जिससे सेल्फी और विडियो कॉलिंग की जा सकती है।


सैमसंग गैलेक्सी एफ62 के फीचर्स

गैलेक्सी एफ62 के डिस्प्ले की बात करें तो इस सेट में 6.7 इंच का एस-एमोलेड स्क्रीन है, जिसका रिज़ॉल्यूशन 1080x2400 पिक्सल है। साथ ही इसमें इन-हाउस ऑक्टा कोर ईक्ज़ाइनॉस 9825 प्रोसेसर दिया गया है। इस फोन का बिल्कुल नया डिज़ाइन है और इसके बैक पर यूनिक पैटर्न मेटैलिक ग्रेडेशन मौजूद है। यह फोन डुअल नैनो सिम सपोर्ट के साथ आता है और यह लेटेस्ट एंड्रॉयड 11 पर बेस्ड वन यूआई 3.1 पर काम करता है। 6 जीबी रैम व 8 जीबी रैम के साथ 128 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज, इस फोन में उपलब्ध कराया गया है। साथ ही, इसे माइक्रोएसडी कार्ड के ज़रिये 1टीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

इसे भी पढ़ें: सैमसंग गैलेक्सी A02 फोन दमदार बैटरी के साथ लॉन्च, जानें कीमत

सैमसंग गैलेक्सी एफ62 के स्पेसिफिकेशंस

इस स्मार्टफोन में कनेक्टिविटी के लिए कई ऑप्शन्स मौजूद हैं। जैसे कि 4जी वोल्टई, ब्लूटूथ 5.0, जीपीएस/जीपीआरएस, वाई-फाई, एनएफसी, माइक्रो-यूएसबी टाइप-सी पोर्ट शामिल है। फोन में 7,000 एमएएच की बैटरी मौजूद है, जो 25 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है। कंपनी का दावा है कि 2 घंटे से भी कम टाइम में यह पूरा चार्ज हो जाता है। फोन में ज़ायरो सेंसर, एक्सीलेरोमीटर, जियोमैग्नेटिक सेंसर, लाइट सेंसर और प्रॉक्सिमिटी सेंसर भी मौजूद हैं। इस स्मार्टफोन का डायमेंशन 76.3x163.9x9.5 मिलीमीटर है वहीं, इसका वज़न 218 ग्राम है।


- शैव्या शुक्ला

प्रमुख खबरें

Maharashtra : पानी की किल्लत से जूझ रहा जालना गांव, महिलाएं और बच्चे पानी की तलाश में भटकने को मजबूर

Vallabhacharya Jayanti 2024: श्रीकृष्ण के प्रबल अनुयायी थे श्री वल्लभाचार्य

Jharkhand Illegal Mining: न्यायालय ने सीबीआई जांच की अनुमति दी, लेकिन आरोप पत्र दाखिल करने से रोका

Hardeep Singh Nijjar Killing | हरदीप निज्जर की हत्या के मामले में कनाडा पुलिस ने 3 भारतीयों को गिरफ्तार किया, तीनों हिट स्क्वाड का हिस्सा