2009 के आतंकी हमले के बाद कुमार संगकारा फिर करेंगे पाकिस्तान दौरा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 14, 2020

लाहौर। ग्यारह बरस पहले लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम के बाहर आतंकवादी हमले में घायल हुए श्रीलंका के महान बल्लेबाज कुमार संगकारा पाकिस्तान क्रिकेट को हाशिये पर धकेलने वाले उस हमले के बाद शुक्रवार को पहली बार उसी मैदान पर लौटेंगे। 

इसे भी पढ़ें: न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ग्लेन टर्नर ने भारतीय गेंदबाजों को दी यह नसीहत

मार्च 2009 के उस आतंकवादी हमले में आठ लोग मारे गए थे। उसके बाद से पाकिस्तान क्रिकेट अलग थलग पड़ गया चूंकि टीमों ने सुरक्षा कारणों से यहां खेलने से इनकार कर दिया था। संगकारा इंग्लैंड की एमसीसी टीम के कप्तान हैं जो लाहौर में चार मैच खेलेगी । संगकारा को उस हमले में कंधे में चोट लगी थी और गोली उनके सिर के पास से निकल गए थे । श्रीलंकाई क्रिकेटर टीम बस में नीचे लेट गए थे । 

 

मेरिलबोन क्रिकेट क्लब के अध्यक्ष संगकारा ने कहा कि पाकिस्तान धीरे धीरे क्रिकेट खेलने के लिये सामान्य हो रहा है । उन्होंने यहां पहुंचने के बाद कहा ,‘‘ दुनिया भर में सुरक्षा का मसला अहम हो गया है । पिछले कुछ साल में पाकिस्तान ने सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिये जो कदम उठाये हैं, उससे टीमों में यहां खेलने को लेकर आत्मविश्वास पैदा हुआ है ।’’

इसे भी पढ़ें: किसी का कॅरियर परफेक्ट नहीं होता, गलतियों से सीखते हैं: रॉस टेलर

पिछले दो दशक में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शुमार संगकारा ने कहा कि लाहौर में खेलने से मजबूत संकेत जायेगा । उन्होंने कहा ,‘‘ संकेत देने का सबसे अच्छा तरीका मैदान पर अच्छा खेल दिखाना होगा । मुझे खुशी है कि हम अपनी ओर से कोशिश कर पा रहे हैं ।’’एमसीसी की टीम शुक्रवार को यहां पहला मैच खेलेगी जबकि बाकी चार मैच 16, 17 और 19 फरवरी को खेले जायेंगे।

 

प्रमुख खबरें

Porn Star से जुड़े मामले में Trump की पूर्व करीबी सलाहकार होप हिक्स बनीं गवाह

कनाडाई पुलिस ने Nijjar की हत्या के तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया: मीडिया की खबर

लगातार कम स्कोर वाली पारियों के दौरान सही लोगों के बीच में रहने की कोशिश कर रहा था: Jaiswal

Dhoni मेरे क्रिकेट करियर में पिता जैसी भूमिका निभा रहे हैं, उनकी सलाह से लाभ मिलता है: Pathirana