IPL आचार संहिता के उल्लंघन के लिए Sanju Samson पर मैच फीस का 30 प्रतिशत जुर्माना

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 08, 2024

जस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन पर यहां अरुण जेटली स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स से मिली 20 रन की हार के दौरान आईपीएल आचार संहिता के उल्लंघन के लिए मैच फीस का 30 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है।

सैमसन के अपराध की जानकारी नहीं दी गई है लेकिन यह दिल्ली के 222 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 86 रन की पारी के दौरान अंपायरों के साथ बहस करने के लिए हो सकता है। जब शाई होप ने 16वें ओवर में बाउंड्री पर उनका कैच लपका और उन्हें आउट दिया गया तो उन्होंने अंपायरों के साथ बहस की।

सवाल यह था कि क्या कैच लेते समय होप का पैर सीमा रेखा को छू गया था। तीसरे अंपायर ने सैमसन को आउट दिया लेकिन रॉयल्स के कप्तान खुश नहीं थे। उन्होंने शुरुआत में पवेलियन की ओर चलना शुरू किया लेकिन फिर बीच में लौट आए और मैदानी अंपायरों से कुछ बातचीत की।

आईपीएल ने बयान में कहा, ‘‘सैमसन ने आईपीएल की आचार संहिता के नियम 2.8 के तहत लेवल एक का अपराध किया है। उन्होंने अपराध और मैच रैफरी की सजा स्वीकार कर ली है। आचार संहिता के लेवल एक के उल्लंघन के लिए मैच रैफरी का निर्णय अंतिम और बाध्यकारी होता है।’’

आईपीएल की आचार संहिता के नियम 2.8 के तहत लेवल एक के अपराध में ‘‘अंपायर के फैसले से अत्यधिक, स्पष्ट निराशा जताना, खेल को फिर से शुरू करने या विकेट छोड़कर जाने में स्पष्ट देरी, टीवी अंपायर को रेफरल का अनुरोध करना और बहस करना या अंपायर से उसके फैसले को लेकर लंबी चर्चा करना शामिल है।’’ जयपुर में 10 अप्रैल को गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच के दौरान रॉयल्स द्वारा धीमी ओवर गति के लिए भी सैमसन पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया था।

प्रमुख खबरें

Mandi के लिए पारिस्थितिकी-पर्यटन को बढ़ावा देना मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता : Vikramaditya Singh

Rajasthan: पुलिस ने ट्रक से 3.50 करोड़ रुपये का मादक पदार्थ जब्त किया, चालक गिरफ्तार

BJP सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर, 40 फीसदी तक कमीशन लिया जा रहा : Digvijay Singh

Pune luxury car हादसा : आरोपी नाबालिग के पिता और बार के खिलाफ होगा मामला दर्ज