सतीश कौशिक एक शानदार फिल्म निर्देशक थे, सलमान खान की 'तेरे नाम' से लेकर पंकज त्रिपाठी की 'कागज' तक, डालें उनकी फिल्मोग्राफी पर एक नजर

By रेनू तिवारी | Mar 09, 2023

सतीश कौशिक नहीं रहे। दिग्गज बॉलीवुड अभिनेता का 66 वर्ष की आयु में निधन हो गया। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, वरिष्ठ अभिनेता को दिल्ली में एक कार में यात्रा करते समय दिल का दौरा पड़ा। उनके आकस्मिक निधन की खबर ने पूरी हिंदी फिल्म इंडस्ट्री को सदमे में डाल दिया। उनके निधन पर बॉलीवुड की कई हस्तियों ने शोक जताया है। उनसे अनजान लोगों के लिए बता दे कि सतीश कौशिक न केवल एक शानदार अभिनेता बल्कि एक प्रसिद्ध फिल्म निर्माता भी थे। उनकी फिल्मोग्राफी में उनके द्वारा निर्देशित कम से कम 14 फिल्में शामिल हैं।

 

इसे भी पढ़ें: दोनों बार अधूरा रहा गया साहिर लुधियानवी का इश्क, टूटे दिल से लिखे गीतों को पूरी दुनिया ने गुनगुनाया


दिवंगत सतीश कौशिक द्वारा निर्देशित फिल्में

 सतीश कौशिक ने 1993 में रूप की रानी चोरों का राजा के साथ अपने निर्देशन की शुरुआत की। उन्होंने प्रेम, हम आपके दिल में रहते हैं, हमारा दिल आपके पास है, मुझे कुछ कहना है, बधाई हो बधाई आदि जैसी फिल्मों का निर्देशन किया। दिवंगत अभिनेता-फिल्म निर्माता ने 2003 की फिल्म तेरे नाम के रुप में एक सफल फिल्म दी, जिसमें सलमान खान और भूमिका चावला थे।

 

इसे भी पढ़ें: Prabhasakshi NewsRoom: अपने हास्य से सबको लोटपोट कर देने वाले सतीश कौशिक के असमय निधन से देश स्तब्ध


बाद में उन्होंने वादा, शादी से पहले, कर्ज, तेरे संग, मिलेंगे मिलेंगे और गैंग ऑफ घोस्ट्स जैसी फिल्मों का निर्देशन किया। पंकज त्रिपाठी, मोनल गज्जर और अमर उपाध्याय अभिनीत उनकी आखिरी निर्देशित फिल्म कागज़ थी। यह फिल्म साल 2021 में ZEE5 पर रिलीज हुई थी।


सतीश कौशिक के बारे में

सतीश कौशिक हिंदी फिल्म उद्योग के एक प्रसिद्ध अभिनेता थे। कंगना रनौत की इमरजेंसी उनकी आखिरी फिल्म होगी और उनकी मरणोपरांत रिलीज होगी। बंदूकें और गुलाब उनका आखिरी वेब शो रिलीज होगा।

प्रमुख खबरें

Election Commission ने AAP को चुनाव प्रचार गीत को संशोधित करने को कहा, पार्टी का पलटवार

Jammu Kashmir : अनंतनाग लोकसभा सीट के एनपीपी प्रत्याशी ने अपने प्रचार के लिए पिता से लिये पैसे

Mumbai में बाल तस्करी गिरोह का भंडाफोड़, चिकित्सक समेत सात आरोपी गिरफ्तार

‘आउटर मणिपुर’ के छह मतदान केंद्रों पर 30 अप्रैल को होगा पुनर्मतदान