SC ने रद्द किया झारखंड उच्च न्यायालय का आदेश तो बोले हेमंत सोरेन, सत्यमेव जयते

By अभिनय आकाश | Nov 07, 2022

झारखंड उच्च न्यायालय के आदेश के खिलाफ झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अपील की अनुमति देने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले के कुछ क्षण बाद, सीएम ने "सत्यमेव जयते" कहकर प्रतिक्रिया व्यक्त की। झारखंड के सीएम ने सोशल मीडिया का सहारा लिया और "सत्यमेव जयते" को ट्वीट किया। विशेष रूप से, सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को कहा कि एक कथित खनन घोटाला मामले में उनके खिलाफ झारखंड उच्च न्यायालय के समक्ष दायर जनहित याचिका (पीआईएल) सुनवाई योग्य नहीं थी।

इसे भी पढ़ें: हेमंत सोरेन को बड़ी राहत, SC ने झारखंड उच्च न्यायालय के आदेश को किया रद्द

सुप्रीम कोर्ट ने झारखंड उच्च न्यायालय के आदेश को खारिज करते हुए झारखंड सोरेन की अपील को स्वीकार कर लिया, जिसमें कथित तौर पर राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और उनके सहयोगियों से संबंधित मुखौटा कंपनियों के संबंध में एक जनहित याचिका को स्वीकार किया गया था। बता दें कि सीएम हेमंत सोरेन और झारखंड सरकार ने हाई कोर्ट में इस मामले से संबंधित जनहित याचिका को झारखंड हाई कोर्ट ने सुनवाई योग्य मान लिया था। इसके बाद हेमंत सोरेन ने सुनवाई पर रोक लगाने की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में एसएलपी (स्पेशल लीव पिटिशन) दायर की थी। 

इसे भी पढ़ें: तेजस्वी यादव झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को समन भेजे जाने पर भड़के

3 जून को झारखंड हाई कोर्ट ने सोरेन के खिलाफ दो जनहित याचिकाएं लगाईं. इसने अपने 79 पन्नों के आदेश में वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल और मुकुल रोहतगी (मुख्यमंत्री और उनके सहयोगियों के खिलाफ दायर दो जनहित याचिकाओं की स्थिरता पर सवाल) की दलीलों को खारिज कर दिया।

प्रमुख खबरें

HD Deve Gowda Birthday: देश के 11वें पीएम बने थे एचडी देवगौड़ा, आज मना रहे 91वां जन्मदिन

Haryana Accident: नूंह के पास कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेसवे पर बस में आग लगने से नौ लोगों की मौत

कन्हैया पर भाजपा के ‘गुंडों’ ने हमला किया, ये हताशा का प्रमाण है : कांग्रेस

अमेरिकी संसद की पूर्व अध्यक्ष नैंसी पैलोसी के पति पर हमले के दोषी को 30 साल की सजा