इसराना मॉडल कॉलोनी के लिए भूमि अधिग्रहण पर लगी मुहर, हरेडा खरीदेगा जमीन

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 23, 2022

चंडीगढ़  हरियाणा के पानीपत जिला के गांव इसराना में ‘जननायक ताऊ देवीलाल मॉडल कॉलोनी’ विकसित करने के लिए जमीन अधिग्रहण पर मुहर लग गई है। चंडीगढ़ में उपमुख्यमंत्री श्री दुष्यंत चौटाला की अध्यक्षता में पंचायत विभाग, हरेडा व पानीपत जिला उपायुक्त की हुई बैठक में इस बारे विस्तारपूर्वक चर्चा हुई और इस बारे में फैसला लिया गया। इसराना में  मॉडल कॉलोनी के लिए हरेडा जमीन खरीदेगा। जमीन रजिस्ट्री के बाद विभाग इस कॉलोनी को सरकारी नक्शे के मुताबिक विकसित कर प्लॉट आवंटन की प्रक्त्रिया शुरू करेगा।

 

उपमुख्यमंत्री  दुष्यंत चौटाला ने कहा कि ग्रामीणों को गांव में ही शहर की तर्ज पर सुविधाएं उपलब्ध हो, ग्रामीणों का यह सपना राज्य सरकार जल्द साकार करने जा रही है। उन्होंने कहा कि इसराना पहला ऐसा गांव होगा, जहां लगभग 48 एकड़ में ग्रामीण सेक्टर विकसित किए जाएंगे। यहां कम्युनिटी सेंटर, स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स, प्राइमरी स्कूल, पार्क, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स समेत तमाम मूलभूत सुविधाएं कॉलोनी वासियों को मिलेगी।

 

इसे भी पढ़ें: देश में वित्त प्रबंधन में हरियाणा अव्वल

 

डिप्टी सीएम ने कहा कि इस मॉडल कॉलोनी में लोगों को उचित दाम पर 200 से 500 गज तक के प्लाट मिलेंगे, जिसमें 60 प्रतिशत हिस्सेदारी मूल इसराना वासियों की रहेगी और 40 प्रतिशत हिस्सेदारी सबके लिए ओपन होगी। उपमुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि इसराना मॉडल कॉलोनी विकसित होने के बाद प्रदेश के अन्य क्षेत्रों में भी इस तरह की कॉलोनियां विकसित करने की संभावनाओं को तलाशा जा रहा है। इस अवसर पर पंचायत विभाग के एसीएस श्री अमित झा, महानिदेशक श्री आरसी बिढान, प्रशासक डॉ राजकुमार नरवाल, पानीपत जिला उपायुक्त श्री सुशील सारवान, इसराना के सरपंच श्री सुरेंद्र धौला भी मौजूद रहे।

प्रमुख खबरें

Loksabha Election 2024| PM Modi ने गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र में डाला वोट, फिर पहुंचे लोगों के बीच

Darsh Amavasya 2024: दर्श अमावस्या पर पितरों की शांति के लिए करें पिंडदान, जानिए शुभ मुहूर्त और महत्व

गृह मंत्री Amit Shah ने डाला वोट, दूसरे चरण में इन सीटों पर हो रही वोटिंग

Loksabha Election 2024| तीसरे चरण के लिए मतदान जारी, 12 राज्यों की इन सीटों पर उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेगी जनता