संसद भवन के पुनर्विकास की योजना को रद्द किया जाए: सीताराम येचुरी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 26, 2020

नयी दिल्ली। माकपा के महासचिव सीताराम येचुरी ने देश में कोरोना वायरस के संकट को देखते हुये 20 हजार करोड़ रुपये की लागत वाली संसद भवन के पुनर्विकास की योजना को निहायत गैरजरूरी बताते हुये सरकार से इसे रद्द करने की मांग की है। येचुरी ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा, ‘‘यह बेहद शर्मनाक है कि संकट की इस घड़ी में सरकार ने संसद की नयी इमारत और नया पीएम आवास बनाने के लिये 20 हजार करोड़ रुपये की राशि आवंटित की है। सेंट्रल विस्टा पुनर्विकास योजना को रद्द किया जाना चाहिये और इसके लिये जारी राशि को कोरोना वायरस के कारण प्रभावित हुये गरीबों की मदद पर खर्च किया जाये।’’ उल्लेखनीय है कि सरकार ने पिछले सप्ताह ही लुटियन दिल्ली स्थित सेंट्रल विस्टा क्षेत्र के पुनर्विकास के लिये 86 एकड़ जमीन के भूउपयोग में बदलाव की अधिसूचना जारी की है। 

इसे भी पढ़ें: लॉकडाउन के बीच गरीबों को मदद पहुंचाने के लिये 1.70 लाख करोड़ रुपये के प्रोत्साहन पैकेज की घोषणा 

इसके तहत संसद भवन, प्रधानमंत्री आवास, और उपराष्ट्रपति भवन के अलावा केन्द्रीय सचिवालय की नयी इमारत बनाने का प्रस्ताव है। इस बीच माकपा ने भी स्वास्थ्य एवं चिकित्सा तंत्र को मजबूत करने के लिये आवंटित कोष में इजाफे का हवाला देते हुये सरकार से मांग की है कि कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का निजी अस्पतालों में भी निशुल्क इलाज कराने की घोषणा की जाये। इसके लिये पार्टी ने सरकार द्वारा घोषित कोष से निजी अस्पतालों को निशुल्क इलाज के खर्च की भरपाई करने का सुझाव दिया है।

इसे भी देखें : देशभर में Coronavirus से 3 और मरे, सरकार ने Lockdown में जनता को दी ये बड़ी राहतें 

प्रमुख खबरें

Yes Milord: राहुल गांधी और लालू यादव को चुनाव लड़ने से नहीं रोक सकते, चुनाव प्रचार के लिए बेल पर बाहर आएंगे केजरीवाल? इस हफ्ते कोर्ट में क्या-क्या हुआ

T20 World Cup 2024 से पहले भारत को लग सकता है बड़ा झटका, रोहित शर्मा हैं चोटिल

Jammu-Kashmir के बांदीपोरा में एक आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़

सरकार ने प्याज निर्यात पर प्रतिबंध हटाया, न्यूनतम निर्यात मूल्य 550 डॉलर प्रति टन