सेबी ने एनडीटीवी में 26 प्रतिशत अतिरिक्त हिस्सेदारी की खरीद को मंजूरी दी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 15, 2022

बाजार नियामक सेबी ने मीडिया कंपनी एनडीटीवी में 26 प्रतिशत अतिरिक्त हिस्सेदारी की खरीद के लिए अडाणी समूह को खुली पेशकश लाने की मंजूरी दे दी है। भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) की वेबसाइट पर उपलब्ध सूचना के मुताबिक, बाजार नियामक ने एनडीटीवी में 26 प्रतिशत अतिरिक्त हिस्सेदारी लेने के लिए 492.81 करोड़ रुपये की प्रस्तावित पेशकश पर गत सात नवंबर को अंतिम टिप्पणी दे दी।

यह खुली पेशकश 22 नवंबर को खुलेगी और पांच दिसंबर को बंद हो जाएगी। एनडीटीवी की तरफ से हाल में शेयर बाजार को दी गई जानकारी के मुताबिक खुली पेशकश के लिए 294 रुपये प्रति शेयर की कीमत तय की गई है। गौतम अडाणी की अगुवाई वाले अडाणी समूह ने गत अगस्त में विश्वप्रधान कमर्शियल प्राइवेट लिमिटेड (वीसीपीएल) का अधिग्रहण करने की घोषणा की थी। वीसीपीएल ने एनडीटीवी के संस्थापकों को एक दशक पहले 400 करोड़ रुपये से अधिक राशि कर्ज के तौर पर दी थी।

इस कर्ज के एवज में ऋणदाता को किसी भी समय एनडीटीवी में 29.18 प्रतिशत हिस्सेदारी लेने का प्रावधान रखा गया था। अडाणी समूह के हाथों अधिग्रहण के बाद वीसीपीएल ने 17 अक्टूबर को ऐलान किया था कि वह एनडीटीवी के अल्पांश शेयरधारकों से अतिरिक्त 26 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने के लिए खुली पेशकश लाएगी। वीसीपीएल के साथ एएमजी मीडिया नेटवर्क्स और अडाणी एंटरप्राइजेज लिमिटेड यह 26 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदेंगे। खुली पेशकश के तहत 294 रुपये प्रति शेयर की कीमत पर 1.67 करोड़ शेयरों की पेशकश की जाएगी। पूर्ण अभिदान मिलने की स्थिति में इस खुली पेशकश का आकार 492.81 करोड़ रुपये होगा।

प्रमुख खबरें

Cinnamon For Period Pain: पीरियड के दर्द से ना हों परेशान, दालचीनी दिलाएगी आराम

Homemade Lip Balm: गर्मी में भी होंठ रहेंगे सॉफ्ट-सॉफ्ट, बस बनाएं इस तरह लिप बाम

Coffee Beans को लंबे समय तक रखना है फ्रेश तो अपनाएं ये छोटे-छोटे टिप्स

Ravindra Jadeja ने चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए अच्छा काम किया है: Michael Hussey