सेबी पैकनकार्ड क्लब की संपत्ति बेचेगा, आरक्षित मूल्य 743 करोड़ रुपये रखा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 19, 2018

नयी दिल्ली। बाजार नियामक सेबी ने पैनकार्ड क्लब से 7,000 करोड़ रुपये की वसूली के लिये कंपनी की 40 संपत्ति और पांच वाहनों को बिक्री हेतु रखा है। इसके लिये आरक्षित मूल्य 743 करोड़ रुपये रखा गया है। भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) ने मंगलवार को जारी नोटिस में कहा कि उसने ई-नीलामी प्लेटफार्म के जरिये पैनकार्ड क्लब की संपत्ति बिक्री में सहायता के लिये एसबीआई कैपिटल मार्केट की सेवा ली है। इसके लिये आरक्षित मूल्य 742.79 करोड़ रुपये रखा गया है। यह 24 अक्तूबर को होगा।

नियामक के अनुसार इसके अलावा पांच वाहनों की बिक्री के लिये सी1 इंडिया प्राइवेट लि. की मदद ली है। संपत्ति में चार सितारा होटाल, रिजार्ट, भूखंड तथा कार्यालय स्थल शामिल हैं। ये संपत्ति महाराष्ट्र, कर्नाटक, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, गुजरात तथा राजस्थान में है।

इसमें रुचि रखने वाले ग्राहक इन सपंत्तियों को चार अक्तूब तक देख सकते हैं। सेबी ने फरवरी 2016 में पैनकार्ड क्लब को निवेशकों को 7,000 करोड़ रुपये लोटाने का आदेश दिया था। कंपनी इसे पूरा करने में विफल रही। कंपनी ने विभिन्न अवकाश योजनाओं के नाम पर 2002-03 से 2013-14 के बीच 51,55,516 निवेशकों से 7,035 करोड़ रुपये जुटाये। सेबी नियमों के अनुसार कंपनी ने अवैध तरीके से ये धन जुटाये।

प्रमुख खबरें

जिनकी आंखें नहीं, वे भी देख सकेंगे दुनिया, एलन मस्क के कौन से नए डिवाइस को मिली FDA की मंजूरी

भारत के हम बहुत आभारी हैं...50 मिलियन डॉलर की मदद पाकर गदगद हुआ मालदीव, बताने लगा अच्छा दोस्त

Duplicate Vehicle RC: कैसे हासिल करें डुप्लीकेट आरसी, जानें ऑनलाइन और ऑफलाइन बनवाने का तरीका

कठिन हुई कनाडा की राह, ट्रूडो ने कर दी 35% स्टूडेंट वीजा कटौती, जानें भारत पर क्या पड़ेगा प्रभाव