इटली में कोरोना वायरस से दूसरी मौत के बाद दहशत, कुछ शहरों में पसरा सन्नाटा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 22, 2020

कोडोगनो (इटली)। इटली में घातक कोरोना वायरस से दूसरी मौत के बाद कोडोगनो शहर में दहशत के कारण सड़कें सुनसान हो गयी है। लोगों को अपने घरों में रहने को कहा गया है और सार्वजनिक कार्यक्रम रद्द कर दिए गए हैं। 

करीब 15,000 की आबादी वाले इस छोटे से शहर में आपात कमरे के बाहर ‘प्रवेश निषेध’ का बोर्ड लगा दिया गया है। यहां आपात कमरे में तीन लोगों में इस विषाणु की जांच के नतीजे सकारात्मक आए हैं। उनमें 38 वर्षीय एक व्यक्ति को जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा गया है । 

इसे भी पढ़ें: कोरोना वायरस : संयुक्त अरब अमीरात में मामलों की संख्या बढ़कर 11 हुई

इटली की समाचार एजेंसी ‘अंसा’ ने शनिवार को खबर दी कि लोम्बार्डी क्षेत्र में इस विषाणु से दूसरी मौत हो गयी। कोडोगनो इसी क्षेत्र में स्थित है ।

इटली के स्वास्थ्य मंत्री ने शुक्रवार को बताया कि कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए 78 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई है। समाचार एजेंसी के मुताबिक दूसरे मामले में वायरस से एक महिला की मौत हुई है। 

रोम में संदिग्ध मामलों के बाद तीन लोगों का पृथक तौर पर उपचार चल रहा है। कोडोगनो में केवल एक बेकरी और दवा की एक दुकान खुली है। अन्य दुकानें बंद हैं। लोम्बार्डी में 16 लोगों के वायरस से प्रभावित होने की सूचना है। स्थानीय प्रशासन ने वायरस से निपटने के लिए त्वरित कदम उठाए हैं । 

इसे भी पढ़ें: ईरान में कोरोना वायरस से एक और मौत, दस नए मामले सामने आए

उत्तरी इटली के कुछ इलाके में लोगों से घरों पर रहने को कहा गया है । सभी तरह के सार्वजनिक कार्यक्रम एक सप्ताह के लिए रद्द कर दिए गए हैं ।कोडोगनो के मेयर फ्रांसिस्को पसेरिनी ने कहा कि वायरस के प्रसार के कारण स्थानीय लोग बहुत चिंतित हैं । 

प्रमुख खबरें

SRH vs LSG: लखनऊ के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद ने 58 गेंदों में चेज किया 166 रनों का टारगेट, ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा की बेहतरीन पारी

Aurangabad और Osmanabad का नाम बदलने पर अदालत के फैसले का मुख्यमंत्री Shinde ने किया स्वागत

तीन साल में पहली बार घरेलू प्रतियोगिता में भाग लेंगे Neeraj Chopra, Bhubaneswar में होगा आयोजन

Israel ने Gaza में मानवीय सहायता पहुंचाने के लिए एक अहम क्रॉसिंग को फिर से खोला