अभिनेत्री-मॉडल आयशा सुल्ताना के बयान पर लक्षद्वीप में हंगामा, एक्ट्रेस पर देशद्रोह का मामला दर्ज

By रेनू तिवारी | Jun 12, 2021

अभिनेत्री-मॉडल आयशा सुल्ताना पर लक्षद्वीप पुलिस ने एक भाजपा नेता की शिकायत के बाद देशद्रोह के आरोप में मामला दर्ज किया है। आयशा सुल्ताना पर आरोप है कि उन्होंने एक टीवी बहस के दौरान केंद्र शासित प्रदेश लक्षद्वीप में कोविड -19 के प्रसार के बारे में झूठी खबर फैलाई। 

कवरत्ती पुलिस द्वारा दर्ज प्राथमिकी के अनुसार, आयशा सुल्ताना के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 124 ए (देशद्रोह) और 153 बी (अभद्र भाषा) के तहत मामला दर्ज किया गया है। आयशा सुल्ताना लक्षद्वीप के चेटियाथ द्वीप की रहने वाली हैं। लक्षद्वीप स्थित मॉडल और अभिनेता ने कई मलयालम फिल्म निर्माताओं के साथ काम किया है। 

इसे भी पढ़ें: सलमान खान की बजरंगी भाईजान वाली मुन्नी याद है? छोटी से अब बड़ी हो गयी हर्षाली

 आयशा सुल्ताना के खिलाफ शिकायत क्यों दर्ज की गई?

आयशा सुल्ताना के खिलाफ भाजपा की लक्षद्वीप इकाई के अध्यक्ष अब्दुल खादर ने शिकायत दर्ज कराई थी। बुधवार को कवरत्ती पुलिस में दर्ज अपनी शिकायत में, भाजपा नेता ने कहा कि सुल्ताना ने एक मलयालम टीवी चैनल में एक बहस के दौरान आरोप लगाया था कि केंद्र सरकार ने लक्षद्वीप में कोविड -19 के प्रसार के लिए जैविक हथियारों का इस्तेमाल किया था।

 आयशा सुल्ताना ने वहस में विवादित क्या कहा?

आयशा सुल्ताना ने कथित तौर पर बहस में कहा था कि लक्षद्वीप में कोविड -19 के 0 मामले थे। अब, यह 100 मामलों की दैनिक स्पाइक की रिपोर्ट कर रहा है। केंद्र ने जो तैनात किया है वह एक जैव-हथियार है। मैं यह स्पष्ट रूप से कह सकती हूं कि केंद्र सरकार ने जैव-हथियार तैनात किया है।

इसे भी पढ़ें: सनी लियोन ने अपने पति डेनियल को सिखाया कैसे लगाते हैं ठुमका, देखें मजेदार वीडियो 

आशया सुल्ताना की सफाई

अपनी शिकायत में, भाजपा नेता ने आरोप लगाया कि सुल्ताना का एक राष्ट्र-विरोधी कार्य था, जिसने केंद्र सरकार की "देशभक्ति छवि" को धूमिल किया।  

आयशा सुल्ताना ने फेसबुक पर  अपनी एक पोस्ट के माध्यम से सफाई पेश की हैं। आयशा सुल्ताना ने लिखा कि उनके खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज किया गया था। एक प्राथमिकी दर्ज की गई है। हालाँकि, केवल सत्य की जीत होगी। शिकायत दर्ज कराने वाले भाजपा नेता लक्षद्वीप से हैं। जैसे-जैसे वह अपनी मातृभूमि के साथ विश्वासघात करते रहेगे, मैं इसके लिए लड़ना जारी रखूंगी। विश्वासघात करने वालों को अलग-थलग कर दिया जाएगा।

अभिनेता के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर भाजपा ने गुरुवार को द्वीपों में विरोध प्रदर्शन किया। लक्षद्वीप में विभिन्न राजनीतिक दलों द्वारा विरोध प्रदर्शन देखा जा रहा है जब से प्रशासन ने द्वीपों में सुधार उपायों को लागू करना शुरू किया है। 

प्रमुख खबरें

T20 World Cup के लिए टीम इंडिया 21 मई को अमेरिका के लिए होगी रवाना, जानें पूरी डिटेल्स

Congress का 400 रुपये प्रति दिन की राष्ट्रीय न्यनूतम मजदूरी का वादा ही है असली 400 पार : Jairam Ramesh

बनासकांठा में कांग्रेस पर बरसे पीएम मोदी, 400 जीतने वाले 40 पर आ गए, राहुल गांधी को भी दी खुली चुनौती

Modi के रहते आरक्षण को कोई खत्म नहीं कर सकता : Keshav Prasad Maurya