लाल निशान पर बंद हुआ शेयर बाजार, सेंसेक्स 81 अंक फिसला; निफ्टी में भी मामूली नुकसान

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 07, 2021

मुंबई। सूचना प्रौद्योगिकी, बैंक और उपभोग क्षेत्र की कंपनियों के शेयरों में बिकवाली से बृहस्पतिवार को बीएसई सेंसेक्स करीब 81 अंक फिसल गया। वैश्विक बाजारों में मजबूती के रुख के बावजूद यहां धारणा कमजोर रही। बीएसई का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स 80.74 अंक या 0.17 प्रतिशत के नुकसान से 48,093.32 अंक पर आ गया। इसी तरह नेशनल स्टॉक का निफ्टी 8.90 अंक या 0.06 प्रतिशत टूटकर 14,137.35 अंक पर आ गया। सेंसेक्स की कंपनियों में टाइटन का शेयर सबसे अधिक करीब दो प्रतिशत टूट गया।

इसे भी पढ़ें: Frai का पीएम मोदी से आग्रह, तंबाकू उत्पादों पर कानून में प्रस्तावित बदलावों को लिया जाए वापस

नेस्ले इंडिया, हिंदुस्तान यूनिलीवर, एचसीएल टेक, इन्फोसिस, आईटीसी और कोटक बैंक के शेयरों में भी गिरावट रही। वहीं दूसरी ओर भारती एयरटेल, इंडसइंड बैंक, एक्सिस बैंक, बजाज फिनसर्व और एलएंडटी के शेयरों में लाभ रहा। एलकेपी सिक्योरिटीज के शोध प्रमुख एस रंगनाथन ने कहा, ‘‘डेमोक्रेट द्वारा जॉर्जिया सीनेट में जीत के बाद सुबह के कारोबार में वैश्विक रुख सकारात्मक हो गया। हालांकि,दोपहर के कारोबार में एफएमसीजी के शेयरों में मुनाफावसूली का सिलसिला चला।’’ अन्य एशियाई बाजारों में चीन के शंघाई कम्पोजिट, जापान के निक्की और दक्षिण कोरिया के कॉस्पी में लाभ दर्ज हुआ। वहीं हांगकांग के हैंगसेंग में गिरावट रही। शुरुआती कारोबार में यूरोपीय बाजार लाभ में थे। इस बीच, वैश्विक बेंचमार्क ब्रेंट कच्चा तेल 0.02 प्रतिशत के नुकसान से 54.29 डॉलर प्रति बैरल पर आ गया।

प्रमुख खबरें

Kashmir में आतंक का डबल अटैक, शोपियां में पूर्व सरपंच को गोलियों से भूना, पहलगाम में जयपुर से आए दपंत्ति को बनाया निशाना

Shah ने BJP और उसके छद्म सहयोगियों को नेशनल कॉन्फ्रेंस को हराने का निर्देश दिया: Omar

विपक्षी दलों के नेताओं को जेल भेजने में Congress अव्वल : Chief Minister Mohan Yadav

Manoj Tiwari ने मुझ पर हमला कराया क्योंकि लोग अब उन्हें स्वीकार नहीं कर रहे हैं: Kanhaiya