बादशाहत हासिल करने वाली ऑस्ट्रेलिया के घर में बजेगा विश्व कप 2022 का बाजा, MCG में होगा महामुकाबला

By अनुराग गुुप्ता | Nov 16, 2021

कैनबरा। आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 का दुबई में समापन हो चुका है और अब अगला पड़ाव ऑस्ट्रेलिया में होगा। आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न, सिडनी, ब्रिस्बेन, पर्थ और एडीलेड समेत सात शहरों में आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के मुकाबले खेले जाएंगे। यह मुकाबले 16 अक्टूबर से लेकर 13 नवंबर के बीच होंगे। 

इसे भी पढ़ें: इंग्लैंड और स्विट्जरलैंड ने विश्व कप में जगह बनायी, इटली को खेलना होगा प्लेऑफ 

MCG में खेला जाएगा फाइनल मुकाबला

आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 का फाइनल मुकाबला मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में खेला जाएगा। आईसीसी के मुताबिक, अगले साल 16 अक्टूबर से 13 नवंबर के बीच होने वाले टूर्नामेंट में 45 मैच खेले जाएंगे जिनकी मेजबानी एडीलेड, ब्रिस्बेन, जीलांग, होबार्ट, मेलबर्न, पर्थ और सिडनी करेंगे। आपको बता दें कि जीलांग और होबार्ट में राउंड एक के मुकाबले होने की संभावना जताई जा रही है। जबकि सिडनी और एडीलेड में 9 और 10 नवंबर को सेमीफाइनल खेला जाएगा। टी20 विश्व कप 2022 के लिए ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान, बांग्लादेश, इंग्लैंड, भारत, पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका ने सुपर-12 के लिए क्वालीफाई कर लिया है। वहीं नामीबिया, स्कॉटलैंड, श्रीलंका और वेस्टइंडीज को पहले चरण के लिए खेलना होगा।

प्रमुख खबरें

Tripura: 16 वर्षीय किशोरी के साथ दो लोगों ने कई बार किया दुष्कर्म

निर्वाचन आयोग ने आपत्तिजनक टिप्पणी के बावजूद Revanth Reddy पर कोई प्रतिबंध नहीं लगाया: केसीआर

मशहूर निर्माता-निर्देशक SS Rajamouli ने एनिमेटेड सीरीज Baahubali: Crown of Blood की घोषणा की

Goldy Brar Murder In California | क्या सच में कैलिफोर्निया में मार डाला गया गैंगस्टर गोल्डी बरार? अमेरिकी पुलिस ने बयान जारी करके किए चौंकाने वाले खुलासे