SFI आज कोलकाता के प्रेसीडेंसी विश्वविद्यालय में BBC की डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग करेगा

By अभिनय आकाश | Jan 31, 2023

सीपीआई (एम) की छात्र शाखा स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) ने घोषणा की है कि पीएम मोदी पर विवादास्पद बीबीसी डॉक्यूमेंट्री को कोलकाता के प्रेसीडेंसी विश्वविद्यालय में फिर से प्रदर्शित किया जाएगा। 'इंडिया: द मोदी क्वेश्चन' की स्क्रीनिंग मंगलवार शाम 4 बजे कैंपस में आयोजित की जाएगी, कुछ दिनों पहले बीबीसी निर्मित दो-भाग वाली डॉक्यूमेंट्री सीरीज़ का पहला भाग प्रदर्शित किए जाने के दौरान अचानक बिजली कट गई थी। 

इसे भी पढ़ें: Prabhasakshi NewsRoom: बजट सत्र की शुरुआत, राष्ट्रपति ने कहा- देश को आत्मनिर्भर बनाना जरूरी, प्रधानमंत्री बोले- उम्मीदें पूरी करेगा बजट

पिछले शुक्रवार एक कथित बिजली आउटेज ने SFI-प्रभुत्व वाले छात्रों के निकाय, प्रेसीडेंसी विश्वविद्यालय छात्र परिषद (PUSC) द्वारा आयोजित प्रेसीडेंसी विश्वविद्यालय में विवादास्पद वृत्तचित्र की स्क्रीनिंग को बाधित कर दिया। एसएफआई ने दावा किया था कि बिजली कटौती विश्वविद्यालय के अधिकारियों द्वारा डॉक्यूमेंट्री के प्रसारण को रोकने का एक प्रयास था, जिसमें दावा किया गया है कि इसने 2002 के गुजरात दंगों से संबंधित कुछ पहलुओं की जांच की थी जब प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी राज्य के मुख्यमंत्री थे।

इसे भी पढ़ें: Budget Session | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संबोधन, वैश्विक अनिश्चितता के बीच भारत के बजट पर दुनिया की नजर

एसएफआई सदस्य आनंदरूपा धर ने कहा कि हमने कैंपस में (विश्वविद्यालय) अधिकारियों के खिलाफ विरोध किया क्योंकि उन्होंने जानबूझकर स्क्रीनिंग को बाधित किया था। हमने स्क्रीनिंग के लिए सभी जरूरी इंतजाम किए हैं। हमने सभी छात्रों से स्क्रीनिंग के लिए कॉमन रूम में बड़ी संख्या में शामिल होने का आग्रह किया।


प्रमुख खबरें

Election Commission ने AAP को चुनाव प्रचार गीत को संशोधित करने को कहा, पार्टी का पलटवार

Jammu Kashmir : अनंतनाग लोकसभा सीट के एनपीपी प्रत्याशी ने अपने प्रचार के लिए पिता से लिये पैसे

Mumbai में बाल तस्करी गिरोह का भंडाफोड़, चिकित्सक समेत सात आरोपी गिरफ्तार

‘आउटर मणिपुर’ के छह मतदान केंद्रों पर 30 अप्रैल को होगा पुनर्मतदान