Pathaan Box Office | शाहरुख खान की एक्शन फिल्म पठान ने तोड़ा KGF 2 का रिकॉर्ड, बाहुबली: द कन्क्लूजन अभी बाकी

By रेनू तिवारी | Feb 07, 2023

शाहरुख खान की फिल्म पठान को रिलीज हुए लगभग दो हफ्ते हो गये हैं। फिल्म देश-विदेश दोनों जगहों पर ताबड़तोड़ कमाई कर रही हैं। फिल्म पठान की रिलीज से पहले कई फिल्मों का बॉक्स ऑफिस पर बहुत ही बुरा हाल हुआ क्योंकि सोशल मीडिया पर फिल्म को लेकर बायकॉट की अपील की गयी। लाल सिंह चढ्ढा़ सहित कई फिल्में फ्लॉप साबित हुई। वहीं इसके अपोजिट साउथ की फिल्मों को खूब पंसद किया जा रहा था। आरआरआर और केजीएफ 2 ने खूब कमाई की। अब जब पठान बॉलीवुड के पुराने दिन लेकर लौट आयी है, वह सबको पछाड़ती जा रही हैं। पठान की ताजा कमाई के जो आंकड़े सामने आ रहे हैं वो साउथ की सुपरहिट फिल्म केजीएफ का रिकॉर्ड तोड़ रही हैं। 

 

इसे भी पढ़ें: Kiara Advani की सिंपल सी शॉल की कीमत आपके होश उड़ा देगी, मिडिल क्लास वाले इतने में खरीद सकते हैं 6 महीनें का राशन


पठान बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

सारे रिकॉर्ड टूटने के लिए होते हैं और शाहरुख खान की स्टार्टर पठान इसे सही साबित कर रहे हैं। पिछले साल जब यश-स्टारर केजीएफ: चैप्टर 2 को दर्शकों द्वारा पसंद किया जा रहा था, तो हर कोई बॉलीवुड की फिल्मों को खारिज करने के लिए तैयार था। अब पठान की रिलीज़ के साथ, शाहरुख खान ने न केवल सबसे लोकप्रिय भारतीय स्टार के सिंहासन को पुनः प्राप्त किया है, बल्कि हिंदी फिल्म उद्योग में भी जान फूंक दी है। पठान भारत में हिंदी संस्करण के लिए 400 करोड़ रुपये से अधिक कलेक्शन के साथ 2023 की पहली ब्लॉकबस्टर के रूप में उभरी है। विदेशों में भी यह जबरदस्त कारोबार कर रही है।

 

इसे भी पढ़ें: Grammys 2023 | ग्रैमी पुरस्कार में अमेरिकी सिंगर Beyonce का रहा जलवा, बेंगलुरू में बसे संगीतकार रिकी केज को भी मिला पुरस्कार


पठान ने तोड़ा केजीएफ 2 का रिकॉर्ड

सोमवार को पठान ने हिंदी संस्करण के लिए भारत में बॉक्स ऑफिस पर 8 करोड़ रुपये एकत्र किए। कार्यदिवस के कारण गिरावट की उम्मीद थी। फिल्म का कुल 13 दिनों का कारोबार अब 420 करोड़ रुपये है, जो किसी मूल हिंदी शीर्षक के लिए पहली बार है। पठान बुद्धवार को भारत में दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन जाएगी क्योंकि इसने केजीएफ 2 की संख्या को पार कर लिया है। इसके बाद एकमात्र फिल्म प्रभास की बाहुबली: द कन्क्लूजन है जिसका रिकॉर्ड तोड़ना पठान के लिए अभी बाकी है।


पठान विदेशी कलेक्शन 

विदेश में पठान असाधारण रूप से अच्छा व्यवसाय कर रही है, विशेष रूप से खाड़ी क्षेत्र में, जहां शाहरुख खान की स्टार पावर फिल्म के व्यवसाय को चला रही है। YRF ने कहा कि टिकट खिड़की पर अपने रिकॉर्ड तोड़ रन का विस्तार करते हुए, पठान ने 12 दिनों में दुनिया भर में 832 करोड़ रुपये जुटाए हैं। विदेशों में ही फिल्म ने 319 करोड़ रुपए का ग्रॉस कलेक्शन कर लिया है। संयुक्त राज्य अमेरिका, कनाडा, खाड़ी क्षेत्र, ऑस्ट्रेलिया, यूके और आयरलैंड ऐसे बाजार हैं जो फिल्म के विदेशी संग्रह में प्रमुख योगदानकर्ता हैं।

प्रमुख खबरें

प्रियंका चोपड़ा ने करीना कपूर के लिए प्यारा संदेश पोस्ट किया, यूनिसेफ परिवार में बेबो का किया स्वागत

CISCE की 10वीं, 12वीं कक्षा के नतीजे सोमवार को होंगे घोषित

China ने 16वीं बार Uber Cup जीता, फाइनल में Indonesia को 3-0 से हराया

Mumbai के मन में हैं Prime Minister Narendra Modi, लोग बोले - अबकी बार 400 पार का नारा होगा पूरा