शाहिद अफरीदी ने पीओके को आजाद देश बनाने की वकालत की

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 15, 2018

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने कहा है कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को ‘आजाद’ कर देना चाहिए और उनके मुल्क को यह क्षेत्र नहीं चाहिए, क्योंकि वह अपने ही चार प्रांतों को नहीं संभाल पा रहा है। लंदन में छात्रों को संबोधित करने वाला एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें अफरीदी कहते सुने जा सकते हैं कि पाकिस्तान की कश्मीर में दिलचस्पी नहीं है और उनका मुल्क इसे भारत को देने के खिलाफ है, इसलिए क्षेत्र को आजादी दे दी जानी चाहिए। उन्होंने कहा, ‘‘ मैं कहता हूं कि पाकिस्तान कश्मीर नहीं चाहता है। इसे भारत को भी मत दो। कश्मीर को आजाद कर दो। कम से कम इंसानियत तो बची रहेगी।

लोगों को मरने नहीं दें।’’ पूर्व क्रिकेटर ने कहा, ‘‘ पाकिस्तान को कश्मीर नहीं चाहिए। यह अपने चार प्रांतों को ही नहीं संभाल पा रहा है। सबसे बड़ी चीज है इंसानियत। लोग वहां पर मर रहे हैं जो दुखद है। किसी भी समुदाय में किसी की भी मौत होती है तो वह दुखद है।’’अफरीदी की टिप्पणी के लिए उनकी सोशल मीडिया और टीवी चैनलों पर तीखी आलोचना की गई है। उनकी टिप्पणी कश्मीर पर पाकिस्तान की आधिकारिक नीति से अलग है। बाद में क्रिकेटर ने सफाई दी कि उनकी टिप्पणी को संदर्भ से परे पेश किया गया है।

 

प्रमुख खबरें

SRH vs LSG: लखनऊ के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद ने 58 गेंदों में चेज किया 166 रनों का टारगेट, ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा की बेहतरीन पारी

Aurangabad और Osmanabad का नाम बदलने पर अदालत के फैसले का मुख्यमंत्री Shinde ने किया स्वागत

तीन साल में पहली बार घरेलू प्रतियोगिता में भाग लेंगे Neeraj Chopra, Bhubaneswar में होगा आयोजन

Israel ने Gaza में मानवीय सहायता पहुंचाने के लिए एक अहम क्रॉसिंग को फिर से खोला