पिछले 60 वर्षों में भारत में कुछ भी अच्छा नहीं, शशि थरूर ने किया राहुल की टिप्पणियों का बचाव, बीजेपी को याद दिलाया पीएम मोदी का बयान

By अभिनय आकाश | Jun 02, 2023

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने भारत के लोकतंत्र पर लंदन में पार्टी के पूर्व प्रमुख राहुल गांधी की टिप्पणी का बचाव करते हुए कहा कि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) थे जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय मंच पर देश के आंतरिक मामलों पर चर्चा करने की प्रवृत्ति शुरू की थी। देश के भीतर राजनीतिक मतभेद सीमा तक ही सीमित होने चाहिए। हालाँकि, यह भी एक तथ्य है कि इसे तोड़ने वाले सबसे पहले भाजपा और मोदी जी थे। यह पीएम मोदी ही थे जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय मंच पर यह टिप्पणी की थी कि पिछले 60 वर्षों में भारत में कुछ भी अच्छा नहीं हुआ।

इसे भी पढ़ें: राहुल गांधी बेरोजगार हैं, इसका मतलब ये नहीं है कि भारत का युवा बेरोजगार है, तमिलनाडु बीजेपी चीफ अन्नामलाई का बड़ा अटैक

तिरुवनंतपुरम से लोकसभा सदस्य ने कांग्रेस के राष्ट्रपति चुनाव के बारे में भी बात की जिसमें वह पार्टी के दिग्गज नेता मल्लिकार्जुन खड़गे से हार गए थे। 2022 में कांग्रेस के राष्ट्रपति चुनाव लड़ने के अपने फैसले को लेकर पार्टी में मनमुटाव की खबरों के बारे में पूछे जाने पर थरूर ने इसे महज अफवाह बताते हुए खारिज कर दिया और कहा कि उन्होंने तत्कालीन कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ इस पर चर्चा की थी।

इसे भी पढ़ें: Muslim League पर देश में छिड़ा संग्राम, राहुल पर भाजपा के हमले के बाद कांग्रेस ने किया पलटवार

उन्होंने कहा कि मैं अपना नामांकन दाखिल करने से पहले उन तीनों से मिला था और अगर उन्होंने पार्टी में एकता बनाए रखने के लिए इसके खिलाफ सलाह दी थी, तो मैं हार मानने को तैयार था। हालांकि, उन्होंने ऐसा कभी नहीं कहा। वास्तव में, उन्होंने मुझे प्रेरित किया। मल्लिकार्जुन खड़गे जीत गए और मैं फैसले का सम्मान करता हूं।

प्रमुख खबरें

IPL 2024 CSK vs PBKS: पंजाब किंग्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को दी शिकस्त, स्पिनरों का शानदार प्रदर्शन

Travel Tips: हनीमून का बना रहे हैं प्लान तो भूलकर भी न जाएं ये जगह, धूप और पसीने से खराब हो जाएगी हालत

Pakistan : सुरक्षाबलों ने तहरीक-ए-तालिबान के दो आतंकवादियों को मार गिराया

मतदान प्रतिशत बढ़ने पर Mamata ने जताई चिंता, EVM की प्रामाणिकता पर सवाल उठाए