कोरोना से हुई मौत के आंकड़ों को छुपा रही शिवराज सरकार- जीतू पटवारी

By दिनेश शुक्ल | May 20, 2021

इंदौर। मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष,मीडिया प्रभारी व पूर्व मंत्री जीतू पटवारी का कहना है कि प्रदेश की शिवराज सरकार दोहरा व्यवहार कर रही है। जीतू पटवारी ने कहा कि मुख्यमंत्री जी के इंदौर आगमन पर उन्होंने मुख्यमंत्री के सामने शहर और आसपास के इलाकों में हुई लोगों की मौतों का आंकड़ा पेश किया जबकि सरकारी आंकड़ा इसको झुठला रहा है। वही आयुष्मान योजना के तहत हितग्राही को मिलनेवाले लाभ में भी सरकार दोहरा रवैया अपना रही है। जबकि एक महीने में प्रशासन 1350 मौत होने के जो आंकड़े पेश कर रही है, वह सरासर झूठ है, क्योंकि इंदौर के दो शमशान घाट और राउ के शामशान घाट तथा कब्रिस्तान का डाटा देखे तो यह मौते 30 हजार केआसपास है। उन्होंने कहा कि अगर प्रशासन मौत के इन आंकड़ो को छुपाएगी तो कैसे सही स्थिति पता चलेगr।

इसे भी पढ़ें: मुख्यमंत्री चौहान ने डीएपी खाद पर सब्सिडी बढ़ाने के लिए प्रधानमंत्री का माना आभार

जीतू पटवारी ने कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री के सामने मौत के आंकड़ो के साथ ही आयुष्मान योजना के तहत मिलने वाले हितग्राही के लाभ को लेकर भी अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि आयुष्मान योजना के तहत भी अनियमितताएं सामने आ रही है, जिसमें 2011 की जनगणना के अनुसार गरीबी के आधार पर आयुष्मान कार्ड बनाए जा रहे है। राशन कार्ड के पर्चीयों के आधार पर आयुष्मान कार्ड बनाए गए , लेकिन इसके बीच के दौरान के मध्यवर्गीय लोगों का क्या दोष है, जो उन्हें आयुष्मान योजना से वंचित किया जा रहा है। जीतू पटवारी ने कहा कि प्राइवेट अस्पताल जिस तरह आयुष्मान कार्ड होने के बाद भी अपनी दादागीरी दिखा रहे है वह अलग है, ऐसे अस्पतालों पर सख्ती हो। कई ऐसे मध्यमवर्गीय लोग जिन्होंने अपने परिजनों को खोया, जिन्होंने अपना घर बेंचा अपनी जान गवाई ऐसे लोगों के लिए सरकार क्या कर रही है। ऐसे लोगों की आर्थिक सहायता कर उन्हें भी 5 हजार रूपए प्रतिमाह की पेंशन व्यवस्था से जोड़ा जाए।

इसे भी पढ़ें: रेमडेसिविर कालाबाजारी मामले में कांग्रेस ने की स्वास्थ्य मंत्री को पद से हटाने की मांग

इस दौरान जीतू पटवारी ने कहा कि रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी को लेकर कहा कि किन लोगों ने जीवन रक्षक दवाओं और इंजेक्शन की कालाबाजारी की यह सबके सामने है यह जग जाहिर है। इसके लिए सरकार को पारदर्शिता के साथ सिस्टम बनाना चाहिए, ताकि ब्लैक फंगस के इंजेक्शन के लिए ऐसी स्थिति न बने। उन्होंने कहा कि मैंने मुख्यमंत्री के सामने माँग रखी कि पोस्ट कोविड सेंटर सरकार को बनाने चाहिए जिसे मुख्यमंत्री ने स्वीकार किया है। जीतू पटवारी ने आरोप लगाया कि प्रशासन सच को छुपाना चाहती है ताकि सरकार की बदनामी न हो लेकिन ऐसी स्थिति में आंकड़ों को छुपाने से स्थिति और बिगड़ेगी न की इसमें सुधार आएगा। उन्होंने कहा कि सरकार हमारी है मध्य प्रदेश के लोगों की है, सरकार को सच्चाई का सामना करना चाहिए हम उनके साथ है। पटवारी ने कहा कि प्रशासन के साथ जो मुख्यमंत्री की मीटिंग हो रही है वह सिर्फ प्रशंसा की मीटिंग है न कि सच को बताने वाली मीटिंग प्रशासन खुद अपनी आंखों में धूल झोंकने का काम कर रहा है। 

प्रमुख खबरें

Bihar: पुलिस हिरासत में मौत को लेकर थाने में आगजनी के आरोप में 19 गिरफ्तार

Gaza में संघर्ष पर नयी योजना पर कार्य नहीं किया गया तो पद छोड़ दूंगा : गैंट्ज

कठुआ में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास संदिग्ध गतिविधि के बाद तलाश अभियान प्रारंभ

RCB vs CSK IPL 2024: आरसीबी ने चेन्नई सुपर किंग्स का सपना तोड़ा, बेंगलुरु ने 9वीं बार प्लेऑफ के लिए किया क्वालीफाई