Mehbooba Mufti को मत मांगने के लिए बच्ची का इस्तेमाल करने पर कारण बताओ नोटिस जारी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 05, 2024

राजौरी/जम्मू । पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती को राजौरी जिले में लोकसभा चुनाव के प्रचार के दौरान वोट मांगने के लिए एक बच्ची का इस्तेमाल करने के आरोप में कारण बताओ नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा गया है। राजौरी अनंतनाग लोकसभा सीट का हिस्सा है। यहां लोकसभा चुनाव के छठे चरण में 25 मई को मतदान होगा। जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा ने इस सीट से नामांकन दाखिल किया है। उन्हें मिलाकर यहां से कुल 20 उम्मीदवार मैदान में हैं। 


राजौरी के अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट और आदर्श आचार संहिता के नोडल अधिकारी राजीव कुमार खजूरिया ने एक मई को जिले के शाहदरा शरीफ इलाके में आयोजित एक चुनावी रैली के संबंध में महबूबा को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। खजूरिया ने महबूबा को दिए गए नोटिस में कहा, ...सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें आप पीडीपी के लिए वोट मांगने के मकसद से एक नाबालिग बच्ची का इस्तेमाल कर रही हैं और बच्ची द्वारा अपील किए जाने के बाद आप उसकी सराहना भी कर रही हैं। 


निर्वाचन आयोग और राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग के दिशानिर्देशों का हवाला देते हुए अधिकारी ने पीडीपी नेता से 24 घंटे के भीतर स्पष्टीकरण देने के लिए कहा है कि आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने पर उनके खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की जानी चाहिए। नोटिस में उन्हें यह भी चेतावनी दी गई है कि यदि वह जवाब नहीं देती हैं तो उनके खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा और राजौरी में रेली या जनसभा करने पर भी प्रतिबंध लगा दिया जाएगा।

प्रमुख खबरें

Shah ने BJP और उसके छद्म सहयोगियों को नेशनल कॉन्फ्रेंस को हराने का निर्देश दिया: Omar

विपक्षी दलों के नेताओं को जेल भेजने में Congress अव्वल : Chief Minister Mohan Yadav

Manoj Tiwari ने मुझ पर हमला कराया क्योंकि लोग अब उन्हें स्वीकार नहीं कर रहे हैं: Kanhaiya

Shakti Yojana से Metro को नुकसान होने संबंधी प्रधानमंत्री की टिप्पणी से हैरान हूं: Shivkumar