आतिशी के बारे में ट्वीट पर सिसोदिया को कारण बताओ नोटिस

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 07, 2019

नयी दिल्ली। दिल्ली चुनाव अधिकारियों ने आम आदमी पार्टी (आप) के नेता एवं उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को पूर्वी दिल्ली से आप की उम्मीदवार आतिशी के संबंध में किए ट्वीट के मामले में कारण बताओ नोटिस जारी कर बुधवार शाम तक इस पर जवाब मांगा है। पूर्वी दिल्ली के निर्वाचन अधिकारी के. महेश ने यह नोटिस जारी किया। भाजपा की दिल्ली इकाई की ओर से 28 अप्रैल को दर्ज कराई शिकायत के आधार पर यह नोटिस जारी किया गया है।

 

आप की पूर्वी दिल्ली से उम्मीदवार आतिशी के उपनाम और धर्म को लेकर खड़े हुए विवाद के बाद सिसोदिया ने 27 अप्रैल को उनके समर्थन में एक ट्वीट किया था। सिसोदिया ने हिन्दी में ट्वीट कर भाजपा और कांग्रेस पर आतिशी के धर्म को लेकर झूठ फैलाने का अरोप लगाया था। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘मुझे दुःख है कि भाजपा और कांग्रेस मिलकर हमारी पूर्वी दिल्ली की प्रत्याशी आतिशी के धर्म को लेकर झूठ फैला रहे हैं।’’

इसे भी पढ़ें: AAP ने प्रधानमंत्री मोदी से पूछा, दिल्ली के मतदाता भाजपा को क्यों दें वोट?

उप मुख्यमंत्री ने लिखा, ‘‘ भाजपा और कांग्रेस वालो.. जान लो.. आतिशी सिंह  है उसका पूरा नाम। राजपूतानी है..पक्की क्षत्राणी...झांसी की रानी है...बच के रहना... जीतेगी भी और इतिहास भी बनाएगी।’’ नोटिस में कहा गया कि ट्वीट आदर्श आचार संहिता की नियमावली के अनुलग्नक-1 की बिंदु संख्या एक का उल्लंघन प्रतीत होता है। उसने कहा कि इसलिए आप इस मामले पर आठ मई 2019 को शाम पांच बजे से पहले अधोहस्ताक्षरित बयान सौंपे, अन्यथा यह मान लिया जाएगा कि आपके पास कहने के लिए कुछ नहीं है।

प्रमुख खबरें

Vastu Tips: घर की नकारात्मक ऊर्जा को खत्म करने के लिए रोजाना करें ये काम, घर आएगी सुख-समृद्धि

Shaniwar Vrat Vidhi: इस दिन से शुरू करना चाहिए शनिवार का व्रत, शनि की ढैय्या और साढ़ेसाती से मिलेगी मुक्ति

चार करोड़ रुपये से अधिक कीमत वाले घरों की बिक्री मार्च तिमाही में 10 प्रतिशत बढ़ीः CBRE

Chhattisgarh : ED ने चावल घोटाले में मार्कफेड के पूर्व MD Manoj Soni को किया गिरफ्तार