भटकल के गढ़ में घुस कर योगी ने सिद्धारमैया को ललकारा

By नीरज कुमार दुबे | May 09, 2018

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कर्नाटक विधानसभा चुनावों में भाजपा के स्टार प्रचारक हैं। पार्टी ने उनकी जिम्मेदारी खासतौर पर उन इलाकों में लगायी है जहां 'धर्म' का ज्यादा महत्व है। योगी ने मंगलवार को राज्य के संवेदनशील भटकल क्षेत्र में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि जिहादी तत्वों पर लगाम लगाने में सिद्धारमैया सरकार पूरी तरह विफल रही है जिससे ऐसे तत्वों का हौसला बढ़ा है और इलाके के लोग अपनी सुरक्षा के प्रति आशंकित हैं। योगी ने कहा कि राज्य में एक मजबूत सरकार बनने तक भटकल को आतंकवादियों के स्वर्ग के तौर पर ही पहचाना जायेगा।

उन्होंने कहा कि जब तक हम लोग सुरक्षा के प्रति गंभीर नहीं होंगे और आपस में ही बंटे रहेंगे तब तक राष्ट्रविरोधी तत्व फायदा उठाते रहेंगे और मासूम नागरिकों की हत्या करते रहेंगे। योगी ने 1993 की घटना का भी उदाहरण दिया जब भटकल में 17 लोग मारे गये थे। उन्होंने कहा कि 1996 में यहां भाजपा विधायक की हत्या कर दी गयी थी। उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाओं की पूरी श्रृंखला है जिसने भटकल में सुरक्षा के प्रति सवाल खड़े किये हैं।

 

 

योगी ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री सिद्धारमैया माफिया और जिहादी तत्वों को बढ़ावा दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि जिहादी तत्वों पर कार्रवाई इसलिए नहीं की जा रही क्योंकि वह राज्य में एक गुड गवर्नेंस वाली सरकार नहीं चलाना चाहते, उन्हें आम लोगों की सुरक्षा की कोई परवाह नहीं है। योगी ने आरोप लगाया कि सिद्धारमैया एक गुप्त एजेंडा के तहत सामाजिक तनाव को बढ़ावा दे रहे हैं जिसका सीधा असर विकास पर पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि पिछले पांच सालों के आंकड़े बताते हैं कि राज्य में सर्वाधिक किसानों ने आत्महत्याएं कीं और यहां के युवा रोजगार के लिए अन्य राज्यों में पलायन कर गये। 

 

योगी को जहां-जहां प्रचार के लिए कहा गया है वह वहां प्रचार तो कर रही रहे हैं साथ ही इलाके के प्रमुख मंदिरों में जाकर पूजा-अर्चना भी कर रहे हैं। इस दौरान उनके साथ कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ मौजूद रह रही है।

 

प्रमुख खबरें

Baramati में कृषि क्षेत्र से जुड़े लोगों ने बताई समस्याएं, Ajit-Sunetra से जनता को बड़ी उम्मीदें

Sharad Pawar के हाथ से फिसल रहा Baramati, अजित का बढ़ रहा दबदबा

रायबरेली से नामांकन के बाद बोले राहुल गांधी, बड़े भरोसे के साथ मेरी मां ने मुझे सौंपी परिवार की कर्मभूमि

जीने के लिए केवल कुछ महीने का समय, पत्नी अनीता गोयल को कैंसर, नरेश गोयल की जमानत याचिका पर 6 मई को फैसला