सिद्धू का प्रयास रंग लाया, करतारपुर गलियारे को विकसित करेगी मोदी सरकार

By अंकित सिंह | Nov 22, 2018

केंद्रिय मंत्रिमंडल ने गुरदासपुर जिले में डेरा बाबा नानक से अंतर्राष्ट्रीय सीमा तक करतारपुर गलियारे के निर्माण और विकास को मंजूरी दे दी है। गृह मंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार के वित्त पोषण के साथ सभी आधुनिक सुविधाओं के साथ करतारपुर गलियारा अत्याधुनिक बनाया जाएगा। बाद में वित्त मंत्री अरुण जेटली ने भी इस बात की घोषणा की। 

 

राजनाथ सिंह ने कहा कि करतरपुर गलियारा पूरे वर्ष गुरुद्वारा दरबार साहिब जाने के लिए तीर्थयात्रियों को आसान और सुविधाजनक मार्ग प्रदान करेगा। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान सरकार से उनके क्षेत्र में उपयुक्त सुविधाओं के साथ गलियारे को विकसित करने का आग्रह किया जाएगा।  इस बीच पाकिस्तान से यह बी खबर आ रही है कि इमरान सरकार ने भी करतारपुर गलियारे को विकसीत करने के लिए अपना समर्थन दिया है। 

गृह मंत्री ने सभी राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों से श्री गुरु नानक देवजी की 550वीं जयंती मनाने का अनुरोध करते हुए कहा कि विदेशों में भी इस अवसर पर विशेष कार्यक्रम आयोजित किया जाए। राजनाथ ने कहा कि मोदी सरकार यूनेस्को से श्री गुरु नानक देवजी के लेखन को विश्व की विभिन्न भाषाओं में प्रकाशित करने का अनुरोध करेगी। 

 

प्रमुख खबरें

SRH vs LSG: लखनऊ के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद ने 58 गेंदों में चेज किया 166 रनों का टारगेट, ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा की बेहतरीन पारी

Aurangabad और Osmanabad का नाम बदलने पर अदालत के फैसले का मुख्यमंत्री Shinde ने किया स्वागत

तीन साल में पहली बार घरेलू प्रतियोगिता में भाग लेंगे Neeraj Chopra, Bhubaneswar में होगा आयोजन

Israel ने Gaza में मानवीय सहायता पहुंचाने के लिए एक अहम क्रॉसिंग को फिर से खोला