सीमेंस का शुद्ध लाभ 55 प्रतिशत घटकर 279 करोड़ रुपये

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 19, 2018

नयी दिल्ली। सीमेंस का एकल शुद्ध लाभ सितंबर में समाप्त तिमाही में 55 प्रतिशत घटकर 279.2 करोड़ रुपये रह गया। पिछले साल की समान तिमाही में कंपनी को 623.8 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ हुआ था। शेयर बाजार को दी जानकारी में कंपनी ने बताया कि समीक्षाधीन अवधि में उसकी कुल आय 4,015.6 करोड़ रुपये रही जो इससे पिछले वित्त वर्ष की इसी अवधि में 3,204.8 करोड़ रुपये थी। इस दौरान कंपनी का खच 3,576.4 करोड़ रुपये रहा जो इससे पिछले वित्त वर्ष की समान अवधि में 2,877.1 करोड़ रुपये था। कंपनी ने एक वक्तव्य में कहा है कि कर भुगतान के बाद उसका मुनाफा 279 करोड़ रुपये रहा जो कि पिछले साल के 624 करोड़ रुपये के मुनाफा से कम है। पिछले साल कंपनी को अन्य वसतुओं से 567 करोड का फायदा मिला था।

कंपनी अक्टूबर से सितंबर के वित्तीय वर्ष को अपनाती है। कंपनी के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुनील माथुर ने कहा, ‘‘हमारे सभी विभागों का प्रदर्शन अच्छा रहा। हमारे मूल कारोबार में आर्डर प्रवाह अच्छा बना हुआ है, कार्य परिचालन से हमारा मुनाफा और नकदी प्रवाह मजबूत बना हुआ है। हमारा डिजिटाइजेशन एजेंडा आगे बढ़ रहा है। हम मुनाफे में वृद्धि पर गौर करते रहेंगे।’’सीमेंस लिमिटेड भारत में सीमेंस एजी के अग्रणी सूचीबद्ध कंपनी है। कंपनी विद्युतीकरण, आटोमेशन और डिजिटलीकरण के क्षेत्र में है।

प्रमुख खबरें

SRH vs LSG: लखनऊ के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद ने 58 गेंदों में चेज किया 166 रनों का टारगेट, ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा की बेहतरीन पारी

Aurangabad और Osmanabad का नाम बदलने पर अदालत के फैसले का मुख्यमंत्री Shinde ने किया स्वागत

तीन साल में पहली बार घरेलू प्रतियोगिता में भाग लेंगे Neeraj Chopra, Bhubaneswar में होगा आयोजन

Israel ने Gaza में मानवीय सहायता पहुंचाने के लिए एक अहम क्रॉसिंग को फिर से खोला