डेनमार्क ओपन में भारतीय चुनौती की अगुवाई करेंगी सिंधू और साइना

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 15, 2018

ओडेन्से (डेनमार्क)। ओलंपिक पदक विजेता पी वी सिंधू और साइना नेहवाल मंगलवार से यहां शुरू होने वाले डेनमार्क ओपने बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती की अगुवाई करेंगी। सिंधू को यहां तीसरी वरीयता दी गयी है जबकि विश्व में 11वें नंबर की साइना गैरवरीय है। सिंधू महिला एकल के पहले दौर में अमेरिका की बीवेन झांग से भिड़ेगी जबकि साइना का सामना हांगकांग की चेयुंग नगान यी से होगा। 

 

पुरुष एकल में विश्व में छठे नंबर के किदाम्बी श्रीकांत पर भारतीय उम्मीदें टिकी रहेंगी। उन्हें टूर्नामेंट में सातवीं वरीयता दी गयी हैं। श्रीकांत का सामना डेनमार्क के हैंस क्रिस्टियन सोलबर्ग विटिनगस से होगा जबकि बी साई प्रणीत चीन के हुआ युक्सियांग का सामना करेंगे। एक अन्य भारतीय समीर वर्मा को हालांकि पहले दौर में ही चीन के तीसरे वरीय शी युक्वी की कड़ी चुनौती का सामना करना होगा। 

 

एच एस प्रणय को भी कोरिया के छठी वरीयता प्राप्त सोन वान हो से कड़ी चुनौती मिलने की संभावना है। एम्सटर्डम में अपना पासपोर्ट गंवाने के बाद भारत सरकार से मदद मांगने वाले पारूपल्ली कश्यप पुरुष एकल ड्रा में शामिल नहीं हैं। पुरुष एकल में मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी की भारतीय जोड़ी पहले दौर में किम एस्ट्रुप और आंद्रेस स्कारूप रामुसेन की स्थानीय जोड़ी से होगा। 

 

अश्विनी पोनप्पा और सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी मिश्रित युगल के पहले दौर में सियो सियुंग जेइ और चाइ युजुंग की कोरियाई जोड़ी से भिड़ेंगे। पोनप्पा ने महिला युगल में एन सिक्की रेड्डी से जोड़ी बनायी है और पहले दौर में उनका मुकाबला अमेरिका की एरियल ली और सिडनी ली से होगा। 

प्रमुख खबरें

Darbhanga Lok sabha Seat: गोपाल जी ठाकुर के सामने बड़ी चुनौती, पहली बार कीर्ति झा ने भाजपा की झोली में डाली थी यह सीट

Karnataka Scandal | कर्नाटक सेक्स स्कैंडल की पीड़िता नें अपनी शिकायत में क्या-क्या बातें कहीं, प्रज्वल रेवन्ना पर लगें है दिल दहला देने वाले आरोप

AI Voice Cloning Scam: जानिए, AI वॉयस क्लोनिंग कैसे बना रहा है आपकी आवाज की कॉपी, AI वॉयस क्लोनिंग का कैसे करें बचाव

Lok Sabha Election 2024: रायबरेली से राहुल गांधी की होगी जीत या हार? अमित शाह ने कर दिया बड़ा दावा