सिंधू ने सिंगापुर ओपन के सेमीफाइनल में बनाई जगह, साइना हुई बाहर

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 12, 2019

सिंगापुर।पी वी सिंधू एक करीबी मुकाबला जीतकर सिंगापुर ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंच गई जबकि साइना नेहवाल क्वार्टर फाइनल में सीधे गेमों में हार गई।रियो ओलंपिक रजत पदक विजेता सिंधू ने दुनिया की 18वें नंबर की खिलाड़ी चीन की केइ यानयान को 21 . 13, 17 . 21, 21 . 14 से हराया।अब उसका सामना पूर्व विश्व चैम्पियन नोजोमी ओकुहारा से होगा। 

यह इस सत्र में सिंधू का दूसरा सेमीफाइनल है जो इंडिया ओपन में अंतिम चार में पहुंची थी।दूसरी वरीयता प्राप्त जापान की ओकुहारा ने छठी वरीयता प्राप्त साइना को 21 . 8, 21 . 13 से हराया।सिंधू ने पहला गेम जीता लेकिन चीनी खिलाड़ी ने दमदार वापसी करके दूसरे गेम में 11 . 6 की बढत बनाई।सिंधू ने अंक जुटाकर स्कोर 15 . 16 कर दिया। केइ ने हालांकि यह गेम जीतकर मैच को निर्णायक गेम तक खींचा।तीसरे गेम में सिंधू ने बढत बनाई और कायम रखी। 

इसे भी पढ़ें: सिंगापुर ओपन के क्वार्टरफाइनल में पहुंचे सिंधु, साइना और श्रीकांत

दूसरी ओर पिछले तीन मैचों में ओकुहारा को हराने वाली साइना का मैच एकतरफा रहा।ओकुहारा ने 9 . 0 की बढत बना ली और साइना इस दबाव से निकल ही नहीं सकी। दूसरे गेम में साइना ने 4 . 0 की बढत बनाई लेकिन ओकुहारा ने 6 . 6 से वापसी की और इसके बाद साइना को बढत बनाने का मौका नहीं दिया। 

 

 

प्रमुख खबरें

बैंक ब्याज वसूली में उचित तरीका अपनाएं, ग्राहकों को अतिरिक्त शुल्क लौटाएंः RBI

Odisha सरकार ने केंद्र से 1.56 करोड़ मच्छरदानी मुहैया करने का आग्रह किया

तटरक्षक बल ने भारतीय नौका से 173 किलोग्राम मादक पदार्थ जब्त किया, दो लोग हिरासत में

स्त्री-पुरूष समानता वाले संगठनों के प्रति महिला कर्मचारी अधिक वफादारः Report