Sindhu, Srikanth मैड्रिड मास्टर्स के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 30, 2023

भारतीय खिलाड़ी पीवी सिंधू और किदांबी श्रीकांत गुरुवार को यहां अपने-अपने मुकाबलों को सीधे गेम में जीत कर मैड्रिड स्पेन मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट के एकल क्वार्टर फाइनल में पहुंच गये। दो बार की ओलंपिक पदक विजेता सिंधू इस साल पहली बार किसी टूर्नामेंट के अंतिम आठ में पहुंची। उन्होंने महिला एकल के आधे घंटे से अधिक समय तक चले मुकाबले में इंडोनेशिया की पुत्री कुसुमा वारदानी को 21-16 21-14 से मात दी। विश्व रैंकिंग में 21वें स्थान पर काबिज श्रीकांत ने दूसरे दौर के मैच में 49वीं रैंकिंग के खिलाड़ी हमवतन बी साई प्रणीत को 21-15, 21-12 से हराया।

दूसरी वरीयता प्राप्त 27 साल की सिंधू चोट से वापसी के बाद लय हासिल करने के लिए जूझ रही है। वह 2023 में पहली बार दूसरे दौर की बाधा को पार करने में सफल रही। लगातार खराब प्रदर्शन के कारण नवंबर 2016 के बाद पहली बार रैंकिंग में शीर्ष 10 खिलाड़ियों की सूची से बाहर होने वाली सिंधू के सामने अंतिम आठ में डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ट की चुनौती होगी। पुरुष एकल में श्रीकांत के सामने क्वार्टर फाइनल में पूर्व विश्व नंबर एक खिलाड़ी जापान के केंटा निशिमोतो की कड़ी चुनौती होगी।

निशिमोतो को दूसरे दौर के मैच में फ्रांस के अर्नोद मर्केल ने वाकओवर दे दिया। समीर वर्मा, किरण जॉर्ज और प्रियांशु राजावत दूसरे दौर में हारकर पुरुष एकल स्पर्धा से बाहर हो गए। समीर जापान के दूसरी वरीयता प्राप्त कांता सुनेयामा से 15-21 14-21 से हार गये।जॉर्ज को डेनमार्क के मैग्नस जोहानसेन ने 31 मिनट में 17-21 12-21 से हराया जबकि राजावत को फ्रांस के टोमा जूनियर पोपोव ने 14-21 15-21 से हराया। आकर्षि कश्यप और अश्मिता काहिला को महिला एकल में हार का समाना करना पड़ा जबकि मालविका बंसोड़ ने शीर्ष वरीयता प्राप्त स्पेनिश कैरोलिना मारिन को वाकओवर दिया। एमआर अर्जुन एवं ध्रुव कपिला की पुरूष युगल जोड़ी और सिक्की रेड्डी एवं आरती सारा सुनील की महिला युगल जोड़ी को भी हार का सामना करना पड़ा।

प्रमुख खबरें

भाजपा सरकार के कारण देश में बेरोजगारी बढ़ी : कांग्रेस नेता मनीष तिवारी

MP Kuno National Park से भटककर राजस्थान में प्रवेश करने के बाद चीते को बचाया गया

Rampur में एक व्यक्ति ने चार लोगों पर चाकू से किया हमला, एक की मौत

Mangaluru में जलसंकट, रोज नहीं होगी पानी की आपूर्ति