कोलंबिया यूनिवर्सिटी में लगे फिलिस्तीन के समर्थन में नारे, निलंबन के बाद बोलीं इल्हान उमर की बेटी- रहने के लिए घर नहीं

By अभिनय आकाश | Apr 22, 2024

डेमोक्रेट कांग्रेसवुमन इल्हान उमर की बेटी इसरा हिरसी ने इजरायल विरोधी प्रदर्शनों पर निलंबन के बाद कहा कि वह बेघर हैं और उनके पास रहने के लिए कोई जगह नहीं है। फ़िलिस्तीन के समर्थन में प्रदर्शन के दौरान गिरफ़्तारी के बाद अमेरिकी कांग्रेस सदस्य ने कहा कि उन्हें अपनी बेटी पर गर्व है। इसरा हिरसी, उन 100 छात्रों में से एक थीं, जिन्हें न्यूयॉर्क पुलिस विभाग ने न्यूयॉर्क के बार्नार्ड कॉलेज और कोलंबिया विश्वविद्यालय में पकड़ लिया और गिरफ्तार कर लिया। गुरुवार को प्रतिष्ठित आइवी लीग कॉलेज में विरोध करने वाले कुछ छात्रों को उनके कॉलेज बोर्डिंग से निलंबित कर दिया गया क्योंकि वे शिविरों में बैठे रहे और बाहर जाने से इनकार कर दिया।

इसे भी पढ़ें: ईरानी राष्ट्रपति के बयान पर पाकिस्तान ने बोला सफेद झूठ, जानें कश्मीर को लेकर क्या कहा

मैं थोड़ा उन्मत्त थी, जैसे, मैं कहाँ सोने जा रहा हूँ? मैं कहाँ जाऊँगी? हिरसी ने कॉलेज आवास से अपने प्रतिबंध पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए टीन वोग को बताया। कॉलेज में तीसरे वर्ष की छात्रा 21 वर्षीय हेर्सी ने कहा कि मुझे नहीं पता कि मैं घर कब जा पाऊंगी, और मुझे नहीं पता कि मैं कभी जा पाऊंगी या नहीं। 18 अप्रैल को यूरोपीय आयोग द्वारा भारतीय नागरिकों को बहु-प्रवेश वीजा जारी करने पर विशिष्ट नियमों को अपनाने की घोषणा यूरोपीय संघ के राजदूत हर्वे डेल्फ़िन ने सोमवार को एक्स पर एक पोस्ट में की थी।

इसे भी पढ़ें: Badshah and Hania Aamir Dating!! दुबई में पाकिस्तानी एक्टर हनिया आमिर के साथ घूम रहे बादशाह, डेटिंग की अफवाहें तेज हो गईं

उन्होंने खुद को भूखा और बेघर रखने के लिए कॉलेज प्रशासन को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा, कि अरे, मैं अपने भोजन के लिए कैंपस पर निर्भर हूं, मैं अपने भोजन योजना पर निर्भर हूं। हिरसी, इजरायल विरोधी छात्र समूह, रंगभेद डाइवेस्ट के सैकड़ों सदस्यों के साथ, पिछले सप्ताह परिसर में धरना दे रहे थे।

प्रमुख खबरें

मारपीट की घटना का सीसीटीवी फुटेज ‘गायब’ कर दिया गया है : मालीवाल

Aam Panna Recipe: गर्मी में कच्चे आम की मदद से बनाएं जा सकती हैं ये ड्रिंक्स

Kashmir में आतंकवादी हमलों में पूर्व सरपंच की हत्या, दपंती घायल

Delhi Police घटना के नाट्य रूपांतरण के लिए बिभव को रविवार को मुख्यमंत्री आवास ले जा सकती है