मोदी सरकार पर सोनिया का बड़ा हमला, कहा- प्रधानमंत्री और गृहमंत्री ने लोगों को किया गुमराह

By अंकित सिंह | Jan 13, 2020

विपक्षी बैठक में कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मोदी सरकार पर जमकर हमला किया। सोनिया ने कहा कि सरकार ने उत्पीड़न के खिलाफ ढीला रवैया अपनाया, नफरत फैलायी और लोगों को सांप्रदायिक आधार पर विभाजित करने की कोशिश की। देश में अभूतपूर्व उथल-पुथल है। संविधान को कमजोर किया जा रहा है और शासन के उपकरणों का दुरुपयोग किया जा रहा है। 

 

सोनिया गांधी ने कहा कि सीएए और एनआरसी के खिलाफ नागरिकों खासकर युवाओं द्वारा देशव्यापी विरोध प्रदर्शन किया गया है। यह सीएए और एनआरसी उनके व्यापक निराशा और क्रोध को दर्शाता है।  यूपी और दिल्ली में पुलिस की कार्रवाई को चौंकाने वाला बताते हुए सोनिया गांधी पक्षपातपूर्ण और क्रूर करार दिया। सोनिया गांधी ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री और गृह मंत्री ने लोगों को गुमराह किया है। उन्होंने केवल हफ्तों पहले दिए गए अपने खुद के बयानों का खंडन किया और अपने उत्तेजक बयान जारी रखे। 

आपको बता दें कि कांग्रेस और कई अन्य विपक्षी दलों ने सोमवार को यहां बैठक की जिसमें संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के विरोध में हुए प्रदर्शनों और कई विश्वविद्यालय परिसरों में हिंसा के बाद पैदा हुए हालात, आर्थिक मंदी तथा कई अन्य मुद्दों पर चर्चा की गई। कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा बुलाई गई इस बैठक में 20 दलों के नेता शामिल हुए। 

प्रमुख खबरें

Kubera: धनुष अभिनीत फिल्म से Nagarjuna Akkineni का पहला लुक जारी | तस्वीर देखें

बृजभूषण शरण सिंह के बेटे को BJP से टिकट मिलने पर साक्षी मलिक ने जताई नाराजगी, जानें क्या कहा?

Kejriwal और ममता के करीबियों ने ही खोल दिए दोनों के बड़े राज! पहले से पता था...

अमृतसर के विकास के लिए भारतीय अमेरिकियों ने 10 करोड़ डॉलर देने का वादा किया