T20 World Cup 2024: साउथ अफ्रीका ने किया टीम का ऐलान, एडेन मार्करम को मिली कमान

By Kusum | Apr 30, 2024

टी20 वर्ल्ड कप के लिए साउथ अफ्रीका की टीम का ऐलान हो गया है। न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने सोमवार को टीम का ऐलान किया था। वहीं साउथ अफ्रीका टीम की कमान एडेन मार्करम  के हाथों में सौंपी गई है। साथ ही दो अनकैप्ड प्लेयर्स को भी टीम में जगह दी गई है। वहीं, नांद्रे बर्गर और लुंगी एनगिडी जैसे गेंदबाज को ट्रेवलिंग रिजर्व के तौर पर टीम में शामिल किया गया है। 


बता दें कि, साउथ अफ्रीका की व्हाइट बॉल टीम के हेड कोच रॉब वॉल्टर ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है। ये मेगा इवेंट एक जून से और 29 जून तक यूएसए और वेस्टइंडीज में खेला जाएगा। ऐडन मार्करम पहली बार आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप में टीम का नेतृत्व कर रहे हैं। हालांकि, उनको काफी समय पहले टीम का कप्तान घोषित कर दिया गया था। 


इसके अलावा टीम में दो अनकैप्ड प्लेयर्स को भी टीम में शामिल किया है, जिनमें बल्लेबाज रयान रिकेलटन और तेज गेंदबाज ओटनील बार्टमैन शामिल हैं। वहीं, रिजर्व प्लेयर्स की लिस्ट में नांद्रे बर्गर और लुंगी एनगिडी का नाम शामिल है। 


टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इस प्रकार है

एडेन मार्करम (कप्तान), ओटनील बार्टमैन, जेराल्ड कोएत्जी, क्विंटन डिकॉक, ब्योर्न फोर्टुइन, रीजी हेंड्रिक्स, मार्को यानसेन, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, डेविड मिलर, एनरिक नॉर्टजे, कैगिसो रबाडा, रयान रिकेलटन, तबरेज शम्सी और ट्रिस्टन स्टब्स।


प्रमुख खबरें

केजरीवाल जैसा यू-टर्न लेने वाला आदमी नहीं देखा, Delhi में बोले Amit Shah, भारत से ज्यादा राहुल के पाकिस्तान में समर्थक

इब्राहिम रईसी के निधन पर भारत ने किया 1 दिन के राजकीय शोक का ऐलान, जयशंकर ने कहा ईरान के साथ खड़ा है देश

New Delhi Lok Sabha Seat: बांसुरी स्वराज के लिए जेपी नड्डा ने किया रोडशो, केजरीवाल पर जमकर साधा निशाना

पंजाब-हरियाणा के शंभू बॉर्डर पर खत्म होगा रेल रोको आंदोलन, रेलवे ट्रैक को खाली करेंगे किसान