अयोध्या दीपोत्सव में शामिल होंगी दक्षिण कोरिया की प्रथम महिला किमजोंग-सुक

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 05, 2018

लखनऊ। अयोध्या में मंगलवार को दीपोत्सव-2018 के आयोजन में शामिल होने के लिए दक्षिण कोरिया की प्रथम महिला किमजोंग-सुक आज शाम लखनऊ पहुंचेंगी। राज्य सरकार के एक प्रवक्ता के अनुसार, सुक का आज शाम पांच बजे लखनऊ पहुंचने का कार्यक्रम है जहां अमौसी हवाई अड्डे पर उनका स्वागत किया जाएगा। वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की भी खास मेहमान होंगी जो उनके सम्मान में रात्रि भोज देंगे। सुक के साथ उनके प्रतिनिधिमण्डल का लखनऊ, अयोध्या एवं आगरा भ्रमण का कार्यक्रम प्रस्तावित है। कार्यक्रम के मुताबिक, सुक कल लखनऊ से अयोध्या के लिए सड़क मार्ग से रवाना होंगी जहां वह रानी-हो स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगी। इसके बाद वह नये रानी-हो स्मारक पार्क का शिलान्यास करेंगी। 

 

दक्षिण कोरिया की प्रथम महिला, प्रभु श्रीराम व माता सीता के स्वरूपों के स्वागत तथा रामकथा पार्क में आयोजित कार्यक्रम के पश्चात् नया घाट तथा राम की पैड़ी पर आयोजित आरती एवं दीप प्रज्ज्वलन कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगी। इन कार्यक्रमों के बाद सुक लखनऊ लौट जाएंगी। वह आगामी सात नवंबर की सुबह विमान से आगरा जाएंगी और ताजमहल का दीदार करेंगी। उसके बाद वह दक्षिण कोरिया रवाना हो जाएंगी। 

 

सुक के साथ आ रहे अन्य विशिष्ट अतिथिगण में दक्षिण कोरिया के पर्यटन, संस्कृति एवं खेलकूद मंत्री दो जाँग ह्वान, राजदूत शिन वाँगकिल, गिमहे सिटी के मेयर हुर सुंग कॉन और गिमहे सिटी काउन्सिल के सभापति किम हुवाँग सू शामिल हैं। इनके अतिरिक्त प्रतिनिधिमण्डल में 43 अन्य सदस्यगण भी होंगे।

प्रमुख खबरें

Laddu Gopal and Radha Rani: घर में हैं लड्डू गोपाल तो राधा रानी को विराजमान करने से पहले जान लें ये जरूरी नियम

Health Tips: बच्चों में दिख रहे ये लक्षण तो हो जाएं सतर्क, हो सकता है ल्यूकेमिया का संकेत

आप को यकीन है कि शीर्ष अदालत केजरीवाल को लोकसभा चुनाव में प्रचार करने की अनुमति देगी:भारद्वाज

America: बाइडन ने प्यूर्टो रिको में डेमोक्रेटिक पार्टी का प्राइमरी चुनाव जीता