शंघाई सहयोग संगठन में स्टार्टअप, नवोन्मेष के लिए विशेष कार्य समूह की जरूरत: अनुप्रिया पटेल

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 16, 2021

नयी दिल्ली| वाणिज्य और उद्योग राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल ने शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) में सदस्य देशों के बीच आर्थिक संबंधों को बढ़ाने के लिए स्टार्टअप और नवोन्मेष पर एक नया विशेष कार्य समूह बनाने का प्रस्ताव दिया है। शुक्रवार को एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गयी।

अनुप्रिया ने एसीसीओ की एक बैठक में वीडिया कांफ्रेंस के जरिए हिस्सा लिया। उन्होंने व्यापार और वाणिज्य में संतुलित और समान विकास के लिए एससीओ के सदस्यों के बीच प्रभावी सहयोग की जरूरत पर भी जोर दिया।

इसे भी पढ़ें: पाक को औद्योगीकरण में तेजी लाने, रोजगार मुहैया कराने के लिए निवेश की जरूरत: इमरान खान

अनुप्रिया ने कहा कि स्टार्ट-अप और नवाचार के क्षेत्र में सहयोग, अर्थव्यवस्थाओं को महामारी के असर से उबारने के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण हो सकता है। केंद्रीय मंत्री ने सभी एससीओ सदस्यों को भारत द्वारा 27-28 अक्टूबर, 2021 के बीच आयोजित किए जाने वाले दूसरे स्टार्ट-अप फोरम में हिस्सा लेने के लिए आमंत्रित किया।

बयान में कहा गया, उन्होंने स्टार्टअप और नवोन्मेष पर एक नया विशेष कार्य समूह बनाने और पारंपरिक चिकित्सा में सहयोग पर एक नया विशेषज्ञ कार्य समूह स्थापित करने का प्रस्ताव दिया। इस बैठक में भारत के अलावा, एससीओ के महासचिव और दूसरे सदस्य देशों - चीन, किर्गिस्तान, कजाकिस्तान, पाकिस्तान, रूस, ताजिकिस्तान और उज्बेकिस्तान के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया।

इसे भी पढ़ें: डीबीटी ने ‘लॉकडाउन’ के दौरान सरकार को त्वरित प्रभावी उपाय करने में मदद की: रिपोर्ट

 

प्रमुख खबरें

Lok Sabha Elections 2024 । मेरा भारत, मेरा परिवार... Dhaurahara में PM Modi ने जनता से कहा- मुझे आपके क्षेत्र का विकास करना है

प्रियंका चोपड़ा ने करीना कपूर के लिए प्यारा संदेश पोस्ट किया, यूनिसेफ परिवार में बेबो का किया स्वागत

CISCE की 10वीं, 12वीं कक्षा के नतीजे सोमवार को होंगे घोषित

China ने 16वीं बार Uber Cup जीता, फाइनल में Indonesia को 3-0 से हराया