लैंडिग से ठीक पहले तूफान में फंसा स्पाइसजेट का विमान, 40 यात्री घायल

By निधि अविनाश | May 02, 2022

रविवार को मुंबई से पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर जा रहा स्पाइसजेट बोइंग B737 विमान तूफान में फंस गया जिसके कारण इसमें सवार 40 यात्रा घायल हो गए। 10 की हालत काफी गंभीर बताई जा रही है। जानकारी के लिए बता दें कि पायलट की सूझबूझ के कारण विमान सुरक्षित तरीके से रनवे पर लैंड कर गया है। घायल यात्रियों को तुरंत अस्पताल भेजा गया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, विमान दुर्गापुर स्थित काजी नजरुल इस्लाम एयरपोर्ट पर लैंड कर रहा था और तभी काल बैसाखी तूफान में विमान फंस गया। विमान डगमगाने लगा जिससे केबिन में रखा सारा सामान गिरने लगा और 40 यात्री घायल हो गए।

इसे भी पढ़ें: तीन दिवसीय यूरोप यात्रा के लिए पीएम मोदी हुए रवाना, 25 कार्यक्रमों में होंगे शामिल

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, पायलट ने तूफान को गंभीरता से लेते हुए सीट बेल्ट का साइन ऑन कर दिया। लेकिन फूड सर्विस उस दौरान बंद नहीं किया गया और फूड ट्रॉली से टकराने से कुछ यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए। जब सीट बेल्ट का साइन ऑन कर दिया जाता है तब सभी यात्रियों को अपनी सीट पर बैठना होता है लेकिन कई ने इसकी अनदेखी की जिससे कई यात्री घायल हो गए। फ्लाइट के लैंड करते ही घायलों को अस्पताल भेजा गया। स्पाइसजेट के प्रवक्ता ने इस हादसे पर अफसोस जाहिर करते हुए, घायलों की हर संभव मदद करने की बात कही है। 

इसे भी पढ़ें: जय हनुमान के नारे से शुरुआत, बाबरी विध्वंस, चीन, हिंदुत्व, भ्रष्टाचार सभी की बात, 'बूस्टर डोज' रैली में फडणवीस का दिखा अलग अंदाज

जानकारी के लिए बता दें कि काल बैसाखी बादल का गर्जना, बिजली गिरना और तेज हवा चलना है। इसे नार्वेस्टर तूफान भी कहते हैं। यह ज्यादातर झारखंड, बिहार, प.बंगाल और ओडिशा में आता है और हिंदी के महीने वैशाख में यह सबसे ज्याजा तूफान आता है इसलिए इसे काल बैसाख कहा जाता है।

प्रमुख खबरें

TMC का CEC से अनुरोध, फेज 1-2 के लिए सीट वाइज वोटिंग रिपोर्ट प्रदान किया जाए

कांग्रेस और इंडी गठबंधन को ना हमारी आस्था की परवाह है और ना ही देशहित की, विपक्ष पर बरसे PM Modi

क्या युद्ध के मुहाने पर खड़े हैं रूस-अमेरिका? पश्चिमी देशों के खिलाफ पुतिन का परमाणु अभ्यास

IPL 2024: MI के कोच पोलार्ड का बयान, कहा- बुमराह को आराम देने का कोई इरादा नहीं