राज्य के सांसद एमपी-लैड की राशि स्वास्थ्य संरचना पर खर्च करें :तेजस्वी यादव

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 06, 2021

पटना। बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव ने बुधवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखकर अनुरोध किया है कि राज्य के सभी सांसदों को मिलने वाली सांसद निधि का उपयोग प्रदेश की स्वास्थ्य संरचना पर करने के संदर्भ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह करें। राज्य सरकार द्वारा सभी विधायकों को मिलने वाली राशि का उपयोग स्वास्थ्य के क्षेत्र में करने का फैसला लिए जाने के बाद तेजस्वी ने पत्र में कहा है, ‘‘सरकार के इस निर्णय से पहले ही हमलोगों ने स्वेच्छा से अपनी अनुमान्य राशि से अपने विधानसभा क्षेत्र स्थित पीएचसी एवं एपीएचसी में कोविड-19 मरीजों के समुचित ईलाज के लिए विभिन्‍न प्रकार की जीवन रक्षक दवाओं तथा आवश्यक मेडिकल उपकरण इत्यादि की खरीद के वास्ते अपनी अनुसंशा भेज चुके हैं।’’

इसे भी पढ़ें: केंद्र ने बंगाल सरकार से हिंसा पर मांगी रिपोर्ट, रिपोर्ट नहीं भेजी तो इसे गंभीरता से लिया जाएगा

राजद नेता ने कहा, ‘‘हमने अपने पार्टी कार्यालय एवं आवास को पृथक-वास केन्द्र बनाने की भी पेशकश की है।’’ उन्होंने आरोप लगाया कि कोविड-19 की पहली लहर के दौरान 2020 में भी बिहार विधानमंडल के सभी सदस्यों के मुख्यमंत्री क्षेत्र विकास मद से सैकड़ों करोड़ रुपये की राशि सरकार द्वारा ली गई थी लेकिन उसका सदुपयोग नहीं हुआ, लेकिन हम चाहते हैं कि इसबार धन का उचित उपयोग हो।

प्रमुख खबरें

विराट कोहली ने दिए एमएस धोनी के संन्यास के संकेत, सुनहरे पलों को याद कर की माही की तारीफ

ISRO Chief S Somnath ने मंदिरों में पुस्तकालय स्थापित करने की हिमायत की

मल्टी-कैप फंड्स क्या हैं? इसने एक वर्ष में 52 प्रतिशत का रिटर्न कैसे दिया? क्या इसके जरिए बड़ा फंड तैयार किया जा सकता है?

Kashmir से ज्यादा तो PoK आजाद है, हमें तो यहां...मोदी सरकार पर भड़की महबूबा मुफ्ती