BJYM के प्रदेश अध्यक्ष को राष्ट्रगान पर ज्ञान देना पड़ा भारी, सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ वायरल

By सुयश भट्ट | Aug 13, 2021

भोपाल। मध्य प्रदेश भारतीय जनता युवा मोर्चा के अध्यक्ष वैभव पवार को राष्ट्रगान पर ज्ञान देना तब भारी पड़ गया जब पत्रकारों ने उनसे पलटकर सवाल पूछ लिया। दरअसल पत्रकारों ने वैभव से राष्ट्रगान के रचयिता का नाम पूछ दिया। इस दौरान स्थिति यह हुई कि वह बगल झांकने लगे। और बगल से पूछकर उन्होंने मीडिया इसका जवाब को दिया।

इसे भी पढ़ें:ओबीसी आरक्षण पर बीजेपी ने कांग्रेस को ठहराया दोषी, कहा - बड़े से बड़ा वकील करेंगे खड़ा 

दरअसल स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ के मौके पर युवा मोर्चा देशभर में आजादी का अमृत उत्सव मनाएगी। युवा मोर्चा ने सुबह 7 बजे सामुहिक राष्ट्रगान का आह्वान किया है। युवा मोर्चा के मुताबिक इसका उद्देश्य यह है कि पूरे देश में राष्ट्रभक्ति की सकारात्मक भावना बनाएं। प्रदेश में भी कार्यक्रम की तैयारियां जोरों पर है। 

कार्यक्रम से संबंधित जानकारी देने के लिए वैभव पवार ने  बीजेपी मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की। और इस दौरान वह राष्ट्रभक्ति, राष्ट्रगान और आज़ादी को लेकर बड़ी-बड़ी बातें कर रहे थे। हालांकि, पत्रकारों को राष्ट्रगान का ज्ञान देना उन्हें तब भारी जब किसी ने पूछ दिया कि इसके रचयिता कौन है। फिर क्या था पवार अगल-बगल झांकने लगे।

इसे भी पढ़ें:महाकाल मंदिर में बीजेपी नेताओं के चलते आधे घंटे देरी से हुई भस्म आरती, पुजारियों को रोकने से हुआ जमकर हंगामा 

इसे मामले पर तंज कसते हुए यूथ कांग्रेस ने कहा है कि आता न जाता, जय भारत माता। यूथ कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष विवेक त्रिपाठी ने कहा, 'पूरे देश को पता है कि बीजेपी, आरएसएस और उससे जुड़े जितने भी संगठन हैं वे कुपढ़ों की जमात हैं। एक से बढ़कर एक कुपढ़ भरे-पड़े हैं। इनके लिए काला अक्षर भैंस बराबर है। जिस सेना का मुखिया ही अव्वल दर्जे का अशिक्षित हो, उसके सैनिकों से और क्या उम्मीद की जा सकती है।

प्रमुख खबरें

Afghanistan में गोलीबारी में तीन विदेशी नागरिकों समेत चार लोगों की मौत

Delhi में तीन स्थानों पर लगी भीषण आग, कोई हताहत की सूचना नहीं

Himachal में चार लोकसभा सीट के लिए 37 उम्मीदवार चुनाव मैदान में

Amarnath Yatra के लिए 65 हजार से ज्यादा लोगों ने पंजीकरण कराया