Student Death Case: केरल के राज्यपाल के हस्तक्षेप के बाद निलंबित छात्रों की बहाली रद्द

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 26, 2024

केरल में पशु चिकित्सा एवं पशु विज्ञान महाविद्यालय द्वारा जारी उस विवादास्पद आदेश को राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान के हस्तक्षेप के बाद सोमवार को रद्द कर दिया गया, जिसमें पिछले महीने एक छात्र की मौत के मामले में निलंबित किए गए 33 छात्रों को बहाल किया गया था। आधिकारिक सूत्रों ने यहां यह जानकारी दी।

सूत्रों ने कहा कि घटना के बारे में पता चलने पर खान ने वायनाड में केरल पशु चिकित्सा एवं पशु विज्ञान विश्वविद्यालय के कुलपति पी.सी. ससींद्रन को 20 वर्षीय सिद्धार्थन जे.एस. की मौत के मामले में निलंबित छात्रों को बहाल करने के आदेश को रद्द करने का निर्देश दिया।

राज्यपाल विश्वविद्यालय के कुलाधिपति भी हैं। उनके हस्तक्षेप के बाद ससींद्रन ने तुरंत छात्रों का बहाली आदेश रद्द कर दिया। इस संबंध में एक आधिकारिक सूत्र ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि एक नाटकीय कदम में ससींद्रन ने आदेश रद्द करने के तुरंत बाद विश्वविद्यालय के कुलपति पद से इस्तीफा दे दिया।

सूत्र ने कहा कि राज्यपाल ने अभी तक ससींद्रन के इस्तीफे पर कोई निर्णय नहीं लिया है। सिद्धार्थन का शव 18 फरवरी को कॉलेज छात्रावास के स्नानघर में लटका हुआ पाया गया था।

सिद्धार्थन के परिवार और दोस्तों ने आरोप लगाया था कि माकपा के छात्र संगठन एसएफआई के कार्यकर्ताओं सहित सहपाठी छात्रों द्वारा उसके साथ रैगिंग की गई थी।

प्रमुख खबरें

Lok Sabha Election Fifth Phase Voting । दो ‘हाई प्रोफाइल’ समेत 49 लोकसभा सीट पर वोटिंग जारी, दांव पर लगी इन दिग्गजों की प्रतिष्ठा

Odisha में भाजपा कार्यकर्ता की हत्या मामले में दो और लोग गिरफ्तार

Agra में ताजमहल के पास इबादतगाह परिसर में युवती का अर्धनिर्वस्त्र शव मिला

Odisha में दिल का दौरा पड़ने से Election Officer की मौत