Students Internship: समर वेकेशन में देश के सभी छात्रों को मिलेंगे 10500 रुपए, इस तरह से करें आवेदन

By दिव्यांशी भदौरिया | Apr 26, 2024

देश भर में गर्मियों की छुट्टियों का सीजन शुरु होता है तब सभी विद्यार्थी अपने घरों में खाली रहते हैं उसे टाइम उन्हें किसी भी प्रकार का काम नहीं होता उसे टाइम वह अपने समय को व्यर्थ न करें, समय का सही उपयोग करके अच्छा खासे पैसे हासिल किए जा सकते हैं। फिलहाल के समय में सरकार की ओर से बिल्कुल फ्री छात्रों के लिए नया प्रोग्राम लॉन्च किया गया है सरकार की ओर से लॉन्च किए गए प्रोग्राम का नाम समर इंटर्नशिप प्रोग्राम है इस प्रोग्राम को दिल्ली यूनिवर्सिटी की ओर सें लांच किया गया है। यह प्रोग्राम को खाली समय के लिए सबसे अच्छा है, जिसके चलते स्टूडेंट्स 10500 प्रति महीने प्राप्त कर सकते हैं। जिन छात्रों ने इस प्रोग्राम का पहला लाभ उठा लिया है वह इस प्रोग्राम योजना का दोबारा लाभ नहीं ले सकते हैं। वही, यह इंटर्नशिप प्रोग्राम प्रति सप्ताह 20 घंटे के लिए चलेगा इंटर्नशिप जून और जुलाई 2024 तक चलने वाला है। 

स्टूडेंट्स इंटर्नशिप प्रोग्राम के लिए आवेदन कैसे करें?

इस  इंटर्नशिप प्रोग्राम में शामिल होने के लिए नीचे दी गई लिंक पर जाकर आवेदन फॉर्म को भर दे। जिस पेज पर सारी जानकारियां पूछी गई है उसे पेज पर सभी जानकारी को सही से भरना है। उसके बाद ही अगले पेज पर जाना होगा। इस तरह से आपको फाइनल आवेदन फॉर्म सबमिट करना है उसके बाद फॉर्म का प्रिंट आउट सुरक्षित रखना है उसके बाद आगे की प्रक्रिया के लिए ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर पर SMS के जरिए विभाग द्वारा आप तक सारी सूचना दे दी जाएगी। 

 इस आधिकारिक नोटिफिकेशन पर क्लिक करें।

आवेदन फॉर्म  

प्रमुख खबरें

SRH vs LSG: लखनऊ के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद ने 58 गेंदों में चेज किया 166 रनों का टारगेट, ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा की बेहतरीन पारी

Aurangabad और Osmanabad का नाम बदलने पर अदालत के फैसले का मुख्यमंत्री Shinde ने किया स्वागत

तीन साल में पहली बार घरेलू प्रतियोगिता में भाग लेंगे Neeraj Chopra, Bhubaneswar में होगा आयोजन

Israel ने Gaza में मानवीय सहायता पहुंचाने के लिए एक अहम क्रॉसिंग को फिर से खोला