सुपरस्टार मैरीकॉम को छठा स्वर्ण, कोलंबिया का पहला पदक

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 25, 2018

 नयी दिल्ली। लंदन ओलंपिक कांस्य पदकधारी एम सी मैरीकॉम (48 किग्रा) ने यहां लाइट फ्लाईवेट में छठा स्वर्ण पदक अपने नाम किया जिससे वह दसवीं एआईबीए महिला विश्व चैम्पियनशिप में यह कारनामा करने वाली पहली मुक्केबाज बन गयीं। वहीं फ्लाईवेट 51 किग्रा का स्वर्ण पदक उत्तर कोरिया की पांग चोल मि ने जीता। बैंथमवेट 54 किग्रा में पहला स्थान उत्तर कोरिया की टिंग लिन यू को मिला।

अन्य वर्गों में 57 किग्रा फेदरवेट का स्वर्ण जर्मनी की गैब्रिएल ओर्नेला वाहनर ने भारतीय मुक्केबाज सोनिया को हराकर हासिल किया। लाइटवेट 60 किग्रा का स्वर्ण आयरलैंड की कैली एने हैरिंगटन ने, लाइट वेल्टरवेट 64 किग्रा का स्वर्ण चीन की डैन डाऊ ने और वेल्टरवेट 69 किग्रा का स्वर्ण चीनी ताइपे की निएन चिन चेन के नाम रहा। महिलाओं के मिडिलवेट 75 किग्रा में चीन की लिना वांग, लाइट हेवीवेट 81 किग्रा में चीन की लिना वांग और हेवीवेट 81 किग्रा से अधिक में चीन की जियोली यांग अव्वल रही।

 

वहीं कोलंबिया की लाइट हेवीवेट मुक्केबाज जेसिका केईसेडो सिनिस्टेरा ने देश के लिये पहला पदक हासिल किया, उन्होंने रजत पदक जीता। कोलंबिया के अलावा मंगोलिया और वेल्स ने भी अपने देश के लिये पहले पदक हासिल किये लेकिन दोनों को कांस्य पदक मिले।

 

प्रमुख खबरें

रायबरेली से नामांकन के बाद बोले राहुल गांधी, बड़े भरोसे के साथ मेरी मां ने मुझे सौंपी परिवार की कर्मभूमि

जीने के लिए केवल कुछ महीने का समय, पत्नी अनीता गोयल को कैंसर, नरेश गोयल की जमानत याचिका पर 6 मई को फैसला

Apple ने भारत में कमाई का बनाया नया रिकॉर्ड, CEO टिम कुक बोले- प्रदर्शन से बहुत खुश हूं

MI vs KKR IPL 2024: वानखेड़े में मुंबई इंडियंस और कोलकाता के बीच भिड़ंत, यहां देखें प्लेइंग 11