DK Shivkumar को CM बनाने की मांग कर रहे समर्थक, विधायक दल की बैठक के बाद होगा फैसला

By रितिका कमठान | May 14, 2023

कर्नाटक में विधानसभा चुनावों के नतीजे आने के बाद अब कांग्रेस पार्टी में मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार चुनने की कवायद शुरू हो गई है। पार्टी की तरफ से मुख्यमंत्री पद की रेस में सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार का नाम सबसे ऊपर चल रहा है। दोनों को लेकर अब बैठक में चर्चा होगी जिसके बाद एक को चुना जाएगा।

 

आलाकमान लेगी फैसला

बता दें कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री चुनने को लेकर दिल्ली में भी चर्चा की जानी है। इस चर्चा के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे भी दिल्ली पहुंच चुके है। उन्होंने कहा कि हमारे समीक्षक बैंगलुरु गए हैं, वे शाम में वहां पहुंचेंगे। इसके बाद कांग्रेस विधायक दल की मीटिंग होगी। बैठक के बाद आलाकमान निर्णय लेगा।

 

जानकारी के मुताबिक तीनों ऑर्जर्वर विधायकों की राय आलाकमान को बताएंगे। इसके बाद आलाकमान ही मुख्यमंत्री के नाम पर अंतिम फैसला लेगा। उन्होंने बीजेपी की हार को लेकर कहा कि राज्य में जनता ने बीजेपी को नकार दिया है। जनता राज्य में बेरोजगारी और महंगाई से लंबे समय से परेशान थी और जूझ रही थी। इसे लेकर बीजेपी को सत्ता से बाहर का रास्ता जनता ने दिखाया है।

 

डीके शिवकुमार के समर्थन में नारेबाजी

वहीं डीके शिवकुमार वर्तमान में अपने घर पर है। उनके बेंगलुरु स्थित आवास के बाहर भारी संख्या में समर्थकों ने जमावड़ा लगाया हुआ है। समर्थक सीधे तौर पर मांग कर रहे हैं कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री का ताज डीके शिवकुमार के सिर पर सजाया जाए। कार्यकर्ता और समर्थक उनके समर्थन में सुबह से नारेबाजी करने में जुटे हुए है।

प्रमुख खबरें

TVS ने लॉन्च किया अपाचे का RTR160 और RTR160 4V ब्लैक एडिशन, जानें कितनी है कीमत

Thailand Open: सात्विक-चिराग की जोड़ी थाईलैंड ओपन के फाइनल में पहुंची

Food Recipes: घर पर बनाएं रेस्तरां जैसा हरा भरा कबाब, बेहद आसान है इसकी रेसिपी

Book Review। पढ़े जाने योग्य कृति है एक पाव सच