सरकार कन्नड समर्थक, संगठन बंद वापस लें: बीएस येदियुरप्पा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 13, 2020

बेंगलुरु। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने बुधवार को कहा कि उनकी सरकार कन्नड समर्थक है। इसके साथ ही उन्होंने कई संगठनों द्वारा गुरुवार को बुलाया गया राज्यव्यापी बंद वापस लेने की अपील की। उल्लेखनीय है कि राज्य में कन्नड भाषियों को और रोजगार मुहैया कराने के उद्देश्य से आई ‘‘सरोजनी महिषी रिपोर्ट’’ लागू करने की मांग को लेकर कई संगठनों ने गुरुवार को राज्यव्यापी बंद का आह्वान किया है। 

 

येदियुरप्पा ने संगठनों से प्रदर्शन वापस लेने का अनुरोध करते हुए अपील की कि प्रदर्शनकारी आम लोगों के लिए असुविधा पैदा नहीं करें। मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘ जो लोग प्रदर्शन कर रहे हैं अगर वे मुझसे बात करना चाहते हैं तो मैं हमेशा इसके लिए उपलब्ध हूं। हमने पहले ही, जहां तक संभव था रिपोर्ट लागू करने के लिए कई कदम उठाए हैं, और क्या हो सकता है इसपर उनसे (प्रदर्शनकारियों) बातचीत को तैयार हूं।’’उन्होंने पत्रकारों से कहा कि बंद बुलाकर लोगों को असुविधा पहुंचाने की कोई जरूरत नहीं है। 

इसे भी पढ़ें: कर्नाटक: येदियुरप्पा मंत्रिमंडल का विस्तार, 10 नये मंत्री शामिल

कन्नड एवं संस्कृति मंत्री सीटी रवि ने कहा कि सरकार ने सरोजनी महिषी रिपोर्ट लागू करने की प्रतिबद्धता दिखाई है और पहले ही सरकारी क्षेत्र में लागू कर चुकी है। उन्होंने कहा कि निजी क्षेत्र में हम इसे चरणबद्ध तरीके से लागू करने का प्रयास कर रहे हैं। उल्लेखनीय है कि राज्य में कन्नड भाषी लोगों को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के विषय पर विचार करने के लिए पूर्व केंद्रीय मंत्री सरोजनी महिषी के नेतृत्व में समिति 1984 में गठित की गई थी जिसने दो साल बाद अपनी रिपोर्ट सौंप दी थी। 

प्रमुख खबरें

Vastu Tips: घर की नकारात्मक ऊर्जा को खत्म करने के लिए रोजाना करें ये काम, घर आएगी सुख-समृद्धि

Shaniwar Vrat Vidhi: इस दिन से शुरू करना चाहिए शनिवार का व्रत, शनि की ढैय्या और साढ़ेसाती से मिलेगी मुक्ति

चार करोड़ रुपये से अधिक कीमत वाले घरों की बिक्री मार्च तिमाही में 10 प्रतिशत बढ़ीः CBRE

Chhattisgarh : ED ने चावल घोटाले में मार्कफेड के पूर्व MD Manoj Soni को किया गिरफ्तार