ज्ञानवापी में मिले 'शिवलिंग' के संरक्षण पर 11 नवंबर को 3 बजे सुप्रीम सुनवाई, पीठ का गठन करेगी शीर्ष अदालत

By अभिनय आकाश | Nov 10, 2022

सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को ज्ञानवापी मस्जिद मामले की सुनवाई के लिए कल एक पीठ गठित करने का फैसला किया। शीर्ष अदालत ने मई में वाराणसी के जिला मजिस्ट्रेट को उस क्षेत्र को सुरक्षित करने के लिए कहा था जहां मस्जिद क्षेत्र के वीडियोग्राफिक सर्वेक्षण के दौरान दावा किया गया था कि मुसलमानों के मस्जिद में नमाज अदा करने के अधिकारों को बाधित या प्रतिबंधित किए बिना शिवलिंग पाया गया था।

इसे भी पढ़ें: सपा नेता आजम खान को बड़ी राहत, रामपुर उपचुनाव को लेकर SC ने दिया अहम फैसला

सुप्रीम कोर्ट कल दोपहर 3 बजे ज्ञानवापी मामले की सुनवाई के लिए राजी हो गया है। हिंदू पक्ष की ओर से अधिवक्ता विष्णु शंकर जैन ने सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ के समक्ष मामले को तत्काल सूचीबद्ध करने का उल्लेख किया। कल दोपहर 3 बजे ज्ञानवापी स्थितियों के लिए राजी हो गया।

इसे भी पढ़ें: आरक्षण जन्म के आधार पर नहीं, जरूरत के आधार पर दिया जाना चाहिए

न्यायमूर्ति डी वाई चंद्रचूड़ और न्यायमूर्ति पी एस नरसिम्हा की पीठ ने अंजुमन इंतेजामिया मस्जिद, वाराणसी की प्रबंधन समिति की अपील पर सुनवाई करते हुए कहा कि इस बात पर स्पष्टता का अभाव है कि क्या निचली अदालत ने अपने 16 मई के आदेश में केवल सुरक्षा का निर्देश दिया था। - 20 मुसलमानों की संख्या को सीमित करने के लिए जो मस्जिद में प्रवेश कर सकते हैं और नमाज अदा कर सकते हैं, और वजू खाने के उपयोग को रोकने के लिए अन्य राहतें भी मांगी गई थीं।


प्रमुख खबरें

Maharashtra : लोकसभा चुनाव से पहले Shah Rukh Khan ने लोगों से वोट देने का अनुरोध किया

गर्मी से राहत पाएं स्वादिष्ट लाहौरी जीरा ड्रिंक बनाकर, नोट करें रेसिपी

पहले रामभक्तों पर गोली चलती थी, आज उनकी आवभगत होती है : Yogi Adityanath

चौथी तिमाही में GDP वृद्धि दर 6.7 प्रतिशत, 2023-24 में सात प्रतिशत रहने का अनुमान