Prabhasakshi Newsroom | Kangana Ranaut पर गंदा कमेंट कर अब खुद मुंह छुपा रही हैं Supriya Shrinate? BJP ले सकती है लीगल एक्शन?

By रेनू तिवारी | Mar 26, 2024

बीजेपी की कंगना रनौत पर कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत की 'विवादास्पद' पोस्ट के बाद राजनीतिक गलियारों में काफी विवाद पैदा हो गया।  पोस्ट में आपत्तिजनक कैप्शन के साथ कंगना की तस्वीर का इस्तेमाल किया गया था जिसे बाद में हटा दिया गया था। जल्द ही कंगना रनौत ने कांग्रेस नेता पर पलटवार करते हुए कहा कि उन्होंने फिल्मों में विभिन्न भूमिकाएं निभाई हैं और हर महिला सम्मान की हकदार है। सुप्रिया श्रीनेत ने दावा किया कि पोस्ट, जिसे हटा दिया गया है, किसी ऐसे व्यक्ति द्वारा किया गया था जिसकी उसके एफबी और इंस्टा अकाउंट तक पहुंच थी। उन्होंने यह भी कहा, जो कोई भी उन्हें जानता है वह जानता होगा कि वह किसी महिला के लिए ऐसा कभी नहीं कहेंगी और उन्होंने अपने नाम का दुरुपयोग करने के लिए एक पैरोडी अकाउंट को दोषी ठहराया। यह पोस्ट भाजपा द्वारा हिमाचल प्रदेश के मंडी से कंगना रनौत को मैदान में उतारने के एक दिन बाद किया गया था। इस बीच, बीजेपी नेताओं ने इस पोस्ट को लेकर सुप्रिया श्रीनेत की आलोचना की और मांग की कि उन्हें तुरंत बर्खास्त किया जाना चाहिए।

 

इसे भी पढ़ें: Taapsee Pannu के पति Mathias Boe आखिर कौन है? जब सफल भी नहीं थी एक्ट्रेस तब से उन्हें प्यार करते थे बैडमिंटन खिलाड़ी


सुप्रिया श्रीनेत पर तत्काल हो कार्रवाई, कंगना रनौत मामले पर बोला महिला आयोग

हिमाचल के मंडी से लोकसभा चुनाव में भाजपा द्वारा मैदान में उतारी गईं कंगना रनौत के खिलाफ कथित तौर पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के कारण कांग्रेस की सुप्रिया श्रीनेत मुश्किल में फंस गई हैं। राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर सुप्रिया श्रीनेत के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। एनसीडब्ल्यू प्रमुख रेखा शर्मा ने कहा कि यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि एक महिला दूसरी महिला के खिलाफ ऐसी अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल कर रही है। "एनसीडब्ल्यू ने इसे बहुत गंभीरता से लिया है। हमने चुनाव आयोग को पार्टी और नेता के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के लिए लिखा है। केवल एक नेता नहीं बल्कि दो नेता ट्विटर पर एक ही बात कह रहे हैं और बाद में इस बात से इनकार कर रहे हैं कि उन्होंने ऐसा कोई पोस्ट किया है।" समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए उन्होंने कहा,''उन्हें कंगना से माफी मांगनी चाहिए।'' "वे अपनी पार्टी में बड़े नेता हैं और उन दोनों से बेहतर आचरण की उम्मीद है। मुझे उम्मीद है कि सोनिया जी उन दोनों के खिलाफ कार्रवाई करेंगी। कंगना का जवाब बहुत गरिमापूर्ण है और उन्होंने गरिमा के साथ अपना पक्ष रखा है। एक शिकायत पहले ही भेजी जा चुकी है।" चुनाव आयोग को।" कंगना को मंडी से बीजेपी उम्मीदवार घोषित किए जाने के एक दिन बाद, श्रीनेत के इंस्टा अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर किया गया, जिसमें अपमानजनक कैप्शन के साथ कम कपड़ों में कंगना की एक तस्वीर दिखाई दे रही थी।

 

इसे भी पढ़ें: केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ आप के प्रदर्शन के मद्देनजर तीन मेट्रो स्टेशनों के द्वार बंद किए गए


सुप्रिया श्रीनेत की विवादित पोस्ट पर सफाई

सुप्रिया श्रीनेत ने दावा किया कि सोशल मीडिया पोस्ट, जिसे बाद में हटा लिया गया, किसी ऐसे व्यक्ति द्वारा किया गया था जिसकी उसके फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट तक पहुंच थी। उसने एक्स पर उसके नाम का दुरुपयोग करने वाले एक पैरोडी अकाउंट को भी दोषी ठहराया। सुप्रिया श्रीनेत ने कह “किसी ऐसे व्यक्ति ने, जिसकी मेरे मेटा अकाउंट (एफबी और इंस्टा) तक पहुंच थी, एक बेहद घृणित और आपत्तिजनक पोस्ट किया, जिसे हटा दिया गया है। जो कोई भी मुझे जानता है वह जानता होगा कि मैं किसी महिला से ऐसा कभी नहीं कहूंगा। हालाँकि, मुझे अभी पता चला है कि एक पैरोडी अकाउंट मेरे नाम का दुरुपयोग कर रहा है जो ट्विटर (@सुप्रियापैरोडी) पर चलाया जा रहा है, जिससे पूरी शरारत शुरू हुई और इसकी रिपोर्ट की जा रही है।


कंगना रनौत ने दिया कांग्रेस नेता को जवाब

हालांकि, कंगना ने कांग्रेस नेता पर पलटवार करते हुए कहा, 'हर महिला अपनी गरिमा की हकदार है।'"प्रिय सुप्रिया जी, एक कलाकार के रूप में अपने करियर के पिछले 20 वर्षों में मैंने हर तरह की महिलाओं की भूमिका निभाई है। रानी में एक भोली लड़की से लेकर धाकड़ में एक आकर्षक जासूस तक, मणिकर्णिका में एक देवी से लेकर चंद्रमुखी में एक राक्षसी तक। रज्जो में वेश्या से लेकर थलाइवी में एक क्रांतिकारी नेता तक। "हमें अपनी बेटियों को पूर्वाग्रहों के बंधनों से मुक्त करना चाहिए, हमें उनके शरीर के अंगों के बारे में जिज्ञासा से ऊपर उठना चाहिए, और सबसे बढ़कर हमें जीवन या परिस्थितियों को चुनौती देने वाली यौनकर्मियों को किसी प्रकार के दुर्व्यवहार या अपमान के रूप में इस्तेमाल करने से बचना चाहिए... हर महिला इसकी हकदार है उसकी गरिमा। 


बीजेपी के आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से सुप्रिया श्रीनेत को बर्खास्त करने का आग्रह किया।



प्रमुख खबरें

KKR vs MI IPL 2024: केकेआर ने मुंबई इंडियंस को 18 रन से दी मात, प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहले टीम बनी कोलकाता नाइट राइडर्स

Kejriwal, Sisodia, Jain जैसे लोगों का BJP में कभी स्वागत नहीं होगा : Anurag Thakur

Chhattisgarh : छात्रा ने लगाया शिक्षक पर पिछले नौ वर्ष से लगातार बलात्कार करने का आरोप

चुनावी बॉण्ड घोटाले की SIT से जांच संबंधी याचिका पर जल्द होगी सुनवाई: Prashant Bhushan