पाकिस्तान में चीनी चिकित्सक को निशाना बनाने की साजिश रच रहा संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 03, 2022

कराची। सिंध पुलिस ने बृहस्पतिवार को पाकिस्तान के हैदराबाद शहर में एक चीनी चिकित्सक की हत्या की साजिश रचने के आरोप में संदिग्ध आतंकवादी को गिरफ्तार किया। मीडिया की खबरों में कहा गया है। आरोपी सितंबर में कराची में चीनी दंत चिकित्सकों पर इसी तरह के हमले के अपराधियों से जुड़ा था। ‘डॉन’ अखबार के हवाले से सिंध पुलिस के आतंकवाद रोधी विभाग (सीटीडी) द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि विभाग के कर्मियों ने संघीय खुफिया एजेंसी के साथ मिलकर कराची में एक अभियान चलाया और प्रतिबंधित संगठन सिंध रिवोल्यूशनरी आर्मी (एसआरए) के एक सदस्य को गिरफ्तार किया।

इसे भी पढ़ें: केरल के राज्यपाल ने VC की नियुक्तियों में राजनीतिक हस्तक्षेप के आरोपों पर CM विजयन को दी चुनौती, क्या आप इस्तीफा देंगे

बयान के अनुसार, संदिग्ध की पहचान अफजल उर्फ आफी के रूप में हुई है और उसके पास से 30 बोर की बिना लाइसेंस वाली पिस्तौल, पांच राउंड मैगजीन तथा एक मोटरसाइकिल जब्त की गई है। सीटीडी ने कहा कि आरोपी ने एसआरए प्रमुख जुल्फिकार खासखेली के संपर्क में होने की बात स्वीकार की, जो जर्मनी में है। खबर में कहा गया है कि अफजल ने खासखेली द्वारा प्रदान की गई वित्तीय सहायता से हथियार और मोटरसाइकिल खरीदी। सीटीडी ने कहा कि अफजल ने हैदराबाद शहर में चीनी चिकित्सक की हत्या के लिए रेकी पूरी कर ली थी, लेकिन हमले को अंजाम देने से पहले ही उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

इसे भी पढ़ें: ED के समक्ष पेश नहीं हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, कहा- ‘सम्मन न भेजें, हिम्मत है तो सीधे गिरफ्तार करें’

खबरों के मुताबिक अफजल के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच शुरू कर दी गई है। पुलिस के अनुसार, सितंबर में हथियारों से लैस एक हमलावर मरीज बनकर दंत चिकित्सा क्लीनिक पहुंचा और चीन-पाकिस्तान की दोहरी नागरिकता रखने वाले व्यक्ति की हत्या कर दी तथा दो अन्य को घायल कर दिया। हाल के वर्षों में चीनी नागरिकों को आतंकवादियों द्वारा निशाना बनाने की कई घटनाएं हुई हैं। इस साल की शुरुआत में कराची विश्वविद्यालय में चीनी शिक्षकों पर हमला हुआ था।

प्रमुख खबरें

Mehbooba Mufti को मत मांगने के लिए बच्ची का इस्तेमाल करने पर कारण बताओ नोटिस जारी

BSF के जवान ने अज्ञात कारणों के चलते BSF चौकी परिसर में फाँसी लगाकर की आत्महत्या

SP ने आतंकवादियों के खिलाफ मुकदमे वापस लेने की कोशिश की, राम का अपमान किया: Adityanath

तापीय बिजली संयंत्रों के पास मानक के मुकाबले 68 प्रतिशत कोयले का भंडार: सरकारी आंकड़ा