Amethi से Rahul Gandhi के टिकट पर सस्पेंस, जिले में लगे Robert Vadra अबकी बार के पोस्टर

By रितिका कमठान | Apr 24, 2024

देशभर में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण को लेकर चुनाव प्रचार 24 अप्रैल को थम जाएगा। इसके बाद 26 अप्रैल को दूसरे चरण के लिए वोटिंग की जाएगी। हालांकि कांग्रेस ने अब तक नेहरू गांधी परिवार के गढ़ यानी अमेठी से अपने उम्मीदवार का ऐलान नहीं किया है। इसी बीच कांग्रेस के अमेठी स्थित दफ्तर के बाहर रॉबर्ट वाड्रा के समर्थन में पोस्टर लगाए गए हैं। 

 

एक तरफ जहां कांग्रेस पार्टी अब तक अपना उम्मीदवार घोषित नहीं कर सकी है वही अमेठी के गौरीगंज में कांग्रेस ऑफिस के बाहर कई पोस्टर लगाए गए हैं जिसमें लिखा है कि "अमेठी की जनता करें पुकार रॉबर्ट वाड्रा अबकी बार"।

 

गौरतलब है कि अमेठी से लोकसभा चुनाव लड़ने की बात पर रॉबर्ट वाड्रा खुद भी बयान दे चुके हैं। एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि अमेठी के लोग चाहते हैं कि वह उनका प्रतिनिधित्व करें। उन्होंने यह भी कहा था कि लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार बनाए जाने को लेकर सही समय पर फैसला लिया जाएगा और घोषणा की जाएगी।

 

बता दें कि कुछ समय पहले रॉबर्ट वाड्रा ने संकेत दिए थे कि वह राजनीति में जल्द एंट्री कर सकते हैं। उन्होंने कहा था कि देश में बदलाव का दौर चल रहा है। उनका पूरा परिवार इस दिशा में लगन से कम कर रहा है। उन्होंने कहा था कि वह राजनीति में एक्टिवली पार्टिसिपेट करें या ना करें वह देश और यहां के लोगों के लिए कड़ी मेहनत करते रहेंगे। उन्होंने कहा था कि देश में धर्मनिरपेक्ष सरकार बनाने का प्रयास करते रहेंगे। 

 

रॉबर्ट वाड्रा ने अमेठी से चुनाव लड़ने के सवाल पर कहा था कि देश की हर कोने में इसी मुद्दे पर चर्चा जारी है। जनता की रह जाने के बाद इस पर फैसला लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि वह लोगों की कड़ी मेहनत को देखते हैं और समझते हैं। अमेठी के लोग चाहते हैं कि मैं उनका प्रतिनिधित्व करूं उनके क्षेत्र में जमा और उनकी समस्याएं सुनो ताकि वहां विकास हो सके। मैं राजनीति में आने का इच्छुक हूं लेकिन सही समय पर ही फैसला लिया जाएगा। 

 

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश की लखनऊ रायबरेली और अमेठी सीट पर पांचवें चरण में 20 में को मतदान किया जाना है। हालांकि अब तक कांग्रेस पार्टी नहीं अमेठी सीट से अपने उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है जिसे लेकर चर्चाएं लगातार जारी है। 

प्रमुख खबरें

Shah ने BJP और उसके छद्म सहयोगियों को नेशनल कॉन्फ्रेंस को हराने का निर्देश दिया: Omar

विपक्षी दलों के नेताओं को जेल भेजने में Congress अव्वल : Chief Minister Mohan Yadav

Manoj Tiwari ने मुझ पर हमला कराया क्योंकि लोग अब उन्हें स्वीकार नहीं कर रहे हैं: Kanhaiya

Shakti Yojana से Metro को नुकसान होने संबंधी प्रधानमंत्री की टिप्पणी से हैरान हूं: Shivkumar