महंगाई से निपटने के लिए स्‍वामी रामदेव ने दी सलाह, ज्यादा मेहनत करें और कमाई बढ़ाएं

By अभिनय आकाश | Mar 31, 2022

योग गुरु बाबा रामदेव का वीडियो खूब वायरल हो रहा है जिसमें वे पेट्रोल और डीजल की कीमतों को लेकर सवाल पूछा जाने पर बुरी तरह भड़क रहे हैं। एक पत्रकार जब उनसे उनके पुराने बयानों का जिक्र करते हुए पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों पर सवाल पूछता है तो रामदेव भड़क जाते हैं और पत्रकार को चुप हो जाने की हिदायत देते हैं। वायरल हो रहे ताजा वीडियो में रामदेव रिपोर्टर से सवाल पूछने के लिए कहते नजर आ रहे हैं। "ऐसे सवाल मत पूछो। क्या मैं एक ठेकेदार हूँ कि जो कुछ तुम पूछोगे मुझे उसका जवाब देना होगा? मैंने वह बयान दिया था और अब मैं नहीं देता। जो तुम कर सकतो हो वो करो।

लोगों को मेहनत करके आमदनी बढ़ाने की जरूरत है
योग गुरु रामदेव ने कहा कि पिछले एक सप्ताह में ईंधन की कीमतों में लगातार वृद्धि के बारे में पूछे जाने पर कहा कि देश के लोगों को बढ़ती महंगाई से निपटने के लिए अपनी आय बढ़ाने के लिए कड़ी मेहनत करने की जरूरत है। मेरे जैसा संन्यासी भी कड़ी मेहनत कर सकता है। आम जनता को इस महंगाई से निपटने के लिए अपनी कमाई बढ़ाने के लिए कड़ी मेहनत करने की जरूरत है।

इसे भी पढ़ें: Petrol- Diesel Prices Hiked | पेट्रोल, डीज़ल की कीमतों में 10 दिन में नौवीं बार की गई बढ़ोतरी

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आठवें दिन वृद्धि

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बुधवार को एक बार फिर 80-80 पैसे की बढ़ोतरी हुई। 22 मार्च को दर संशोधन में साढ़े चार महीने के लंबे अंतराल की समाप्ति के बाद से नौ दिनों में कीमतों में यह आठवीं वृद्धि है, इस अवधि के दौरान दोनों ईंधनों में संचयी मूल्य वृद्धि ₹ 5.60 प्रति लीटर हो गई है।

देश चलाने के लिए टैक्स बढ़ा

बाबा रामदेव ने कहा कि सरकार और देश चलाने के लिए पेट्रोल-डीजल पर टैक्स बढ़ा है। महंगाई है तो कुछ कमाई बढ़ानी होगी। मेहनत ज्यादा करना पड़ेगा। मैं संन्यासी होकर 18-18 घंटे काम कर रहा हूं। दूसरे लोग भी मेहनत करेंगे तो कमाई होगी और महंगाई भी ढेल लेंगे। देश की तरक्की होगी। 

प्रमुख खबरें

Shah ने BJP और उसके छद्म सहयोगियों को नेशनल कॉन्फ्रेंस को हराने का निर्देश दिया: Omar

विपक्षी दलों के नेताओं को जेल भेजने में Congress अव्वल : Chief Minister Mohan Yadav

Manoj Tiwari ने मुझ पर हमला कराया क्योंकि लोग अब उन्हें स्वीकार नहीं कर रहे हैं: Kanhaiya

Shakti Yojana से Metro को नुकसान होने संबंधी प्रधानमंत्री की टिप्पणी से हैरान हूं: Shivkumar